1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ayodhya : ताजमहल में 5 मई को शिवजी की प्राण प्रतिष्ठा का परमहंस आचार्य ने किया ऐलान

Ayodhya : ताजमहल में 5 मई को शिवजी की प्राण प्रतिष्ठा का परमहंस आचार्य ने किया ऐलान

तपस्वी छावनी (Tapasvi Chhaavani) के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य (Peethadheeshwar Jagadguru Paramhansa Acharya) एक बार फिर 5 मई को आगरा जाएंगे। वहां जाकर ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करेंगे। उन्होंने बड़ा एलान करते हुए कहा कि वे 5 मई को आगरा में ताजमहल (Tejo Mahalaya) में शिवजी की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अयोध्या। तपस्वी छावनी (Tapasvi Chhaavani) के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य (Peethadheeshwar Jagadguru Paramhansa Acharya) एक बार फिर 5 मई को आगरा (Agra) जाएंगे। वहां जाकर ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करेंगे। उन्होंने बड़ा एलान करते हुए कहा कि वे 5 मई को आगरा में ताजमहल (Tejo Mahalaya) में शिवजी की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

पढ़ें :- प्रो. अखिलेश सिंह बने राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या के नए कुलपति

उन्होंने ताजमहल (Taj Mahal) को तेजो महालय (Tejo Mahalaya)  बताते हुए कहा कि इतिहास से छेड़छाड़ की गयी है। शिव मंदिर (Shiv Temple) तेजो महालय (Tejo Mahalaya)  का नाम बदलकर ताजमहल किया गया। उन्होंने कहा कि वे भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए सनातन धर्म संसद भी आगरा में करेंगे।

उन्होंने देश के तमाम हिंदूवादी संगठनों (Hindutva Organizations) से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग 5 मई को ताजमहल (Taj Mahal) के पश्चिमी गेट पर पहुंचे। बताते चलें कि चार दिन पहले परमहंस आचार्य (Paramhansa Acharya) ताजमहल का दीदार करने गए थे, लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया था। तब उन्होंने कहा था कि उन्हें ब्रह्म दंड (Brahma Danda) और भगवा कपड़ों की (Saffron Clothing) वजह से प्रवेश नहीं दिया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...