1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन के बाद देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन के बाद देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Ayodhya Pm Narendra Modi Will Address The Country After Ram Temple Bhumi Pujan

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल राम मंदिर भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद वह अयोध्या से देश को संबोधित करेंगे। उनका यह संबोधन करीब एक घंटे का बताया जा रहा है। वहीं, पीएम से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के तय कार्यक्रम के मुताबिक वे सिर्फ और सिर्फ राम मंदिर से जुड़े कार्यक्रम में ही शिरकत करेंगे।

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद् में हर स्तर पर निकलीं नौकरियां, 5वीं पास को भी 57 हजार तक सैलरी

प्रधानमंत्री करीब तीन घंटे का वक्त राम नगरी में गुजारेंगे। बता दें कि, पीएम मोदी बुधवार सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। वे 10 बजकर 35 मिनट पर लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से 10 बजकर 40 मिनट पर हेलिकॉप्टर से अयोध्या के साकेत कॉलेज में बने हेलीपैड पर लैंड करेंगे।

करीब साढ़े 11 बजे के पीएम मोदी अयोध्या में रहेंगे। यहां पीएम मोदी का स्वागत अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग लोगों द्वारा किया जाएगा। इन सबके के बाद पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। शुभ मुहूर्त 32 सेकंड का है जो दोपहर 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकंड के बीच है।

इसी मुहूर्त के बीच प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके ठीक बाद मंच से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का संबोधन होगा। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

 

पढ़ें :- सरकारी भर्ती: 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, फटाफट करें अप्लाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...