अयोध्या: थिएटर कार्यशाला का आयोजन कर स्कूली छात्राओं को किया जा रहा जागरूक

1
अयोध्या: थिएटर कार्यशाला का आयोजन कर स्कूली छात्राओं को किया जा रहा जागरूक

नई दिल्ली। बच्चो को पढ़ाने के लिए स्कूल भेजना ही काफी नही हैं, उन​को ये समझाना भी जरूरी हैं की उनके लिए क्या सही हैं और क्या गलत। उनको इस समाजि​क ढांचे में ढालना और समाज की कुरितियों से अवगत कराना और उनसे लड़ना भी सीखना जरूरी हैं। ऐसे कार्य को स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत अभिव्यक्ति मीडिया सॉल्यूशन्स बहुत शानदार तरीके से कर रही हैं। जिसका निर्देशन उज्ज्वल चंद्रा कर रहे हैं ।

Ayodhya Schoolgirls Being Made Aware By Organizing Theater Workshop :

इसी स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत ​अयोध्या जिले के मवई, सोहावल, मिल्कीपुर, रुदौली, अमानीगंज ब्लॉक्स के कस्तूरबा गांधी आवसीय बालिका विद्यालयों में थिएटर कार्यशाला का प्रशिक्षण आयोजन किया गया।

आपको बता दे की इस कार्यशाला में के जी बी वी की छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस कार्यशाला में स्कूल की छात्राओं को समाज मे फैले तमाम कुरीतियों जैसे अशिक्षा, बाल विवाह, अंध विश्वास और बालिका शिक्षा पर स्कूली बच्चों को नाट्य शाला, नुक्कड़ नाटक और विभिन्न माध्यमों से प्रशिक्षित किया जा रहा हैं

कार्यशाला में अभिव्यक्ति मीडिया सलूशन्स की ओर से सौरभ त्रिपाठी, मान सिंह , मुकीद अहमद , शुभम चौरसिया और आशीष कुमार प्रशिक्षक की भूमिका निभा रहे हैं ।

नई दिल्ली। बच्चो को पढ़ाने के लिए स्कूल भेजना ही काफी नही हैं, उन​को ये समझाना भी जरूरी हैं की उनके लिए क्या सही हैं और क्या गलत। उनको इस समाजि​क ढांचे में ढालना और समाज की कुरितियों से अवगत कराना और उनसे लड़ना भी सीखना जरूरी हैं। ऐसे कार्य को स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत अभिव्यक्ति मीडिया सॉल्यूशन्स बहुत शानदार तरीके से कर रही हैं। जिसका निर्देशन उज्ज्वल चंद्रा कर रहे हैं । इसी स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत ​अयोध्या जिले के मवई, सोहावल, मिल्कीपुर, रुदौली, अमानीगंज ब्लॉक्स के कस्तूरबा गांधी आवसीय बालिका विद्यालयों में थिएटर कार्यशाला का प्रशिक्षण आयोजन किया गया। आपको बता दे की इस कार्यशाला में के जी बी वी की छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस कार्यशाला में स्कूल की छात्राओं को समाज मे फैले तमाम कुरीतियों जैसे अशिक्षा, बाल विवाह, अंध विश्वास और बालिका शिक्षा पर स्कूली बच्चों को नाट्य शाला, नुक्कड़ नाटक और विभिन्न माध्यमों से प्रशिक्षित किया जा रहा हैं कार्यशाला में अभिव्यक्ति मीडिया सलूशन्स की ओर से सौरभ त्रिपाठी, मान सिंह , मुकीद अहमद , शुभम चौरसिया और आशीष कुमार प्रशिक्षक की भूमिका निभा रहे हैं ।