अयोध्या फैसला: PM ने की भारतभक्ति की अपील, योगी बोले एकता बनाये रखें

Ayodhya verdict
अयोध्या फैसला: PM ने की भारतभक्ति की भावना रखने की अपील, CM योगी ने कहा एकता बनाये रखने मे करें सहयोग

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या मामले पर दिये गये ऐतिहासिक फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से भारतभक्ति की भावना रखने की अपील की है वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से देश की एकता व सद्भाव बनाये रखने में सहयोग करने की बात कही है।

Ayodhya Verdict Pm Appeals For Patriotism Yogi Said Keep Unity :

पीएम मोदी ने फैसले के तुरन्त बाद टवीट करते हुए कहा कि देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, ये समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें।

उन्हाने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है। यह बताता है कि किसी विवाद को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है। हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया। यह फैसला न्यायिक प्रक्रियाओं में जन सामान्य के विश्वास को और मजबूत करेगा।

पीएम ने कहा कि हमारे देश की हजारों साल पुरानी भाईचारे की भावना के अनुरूप हम 130 करोड़ भारतीयों को शांति और संयम का परिचय देना है। भारत के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की अंतर्निहित भावना का परिचय देना है। वहीं यूपी सीएम योगी ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत है, देश की एकता व सद्भाव बनाए रखने में सभी सहयोग करें, उत्तर प्रदेश में शांति, सुरक्षा और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या मामले पर दिये गये ऐतिहासिक फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से भारतभक्ति की भावना रखने की अपील की है वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से देश की एकता व सद्भाव बनाये रखने में सहयोग करने की बात कही है। पीएम मोदी ने फैसले के तुरन्त बाद टवीट करते हुए कहा कि देश के सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। रामभक्ति हो या रहीमभक्ति, ये समय हम सभी के लिए भारतभक्ति की भावना को सशक्त करने का है। देशवासियों से मेरी अपील है कि शांति, सद्भाव और एकता बनाए रखें। उन्हाने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला कई वजहों से महत्वपूर्ण है। यह बताता है कि किसी विवाद को सुलझाने में कानूनी प्रक्रिया का पालन कितना अहम है। हर पक्ष को अपनी-अपनी दलील रखने के लिए पर्याप्त समय और अवसर दिया गया। न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान कर दिया। यह फैसला न्यायिक प्रक्रियाओं में जन सामान्य के विश्वास को और मजबूत करेगा। पीएम ने कहा कि हमारे देश की हजारों साल पुरानी भाईचारे की भावना के अनुरूप हम 130 करोड़ भारतीयों को शांति और संयम का परिचय देना है। भारत के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की अंतर्निहित भावना का परिचय देना है। वहीं यूपी सीएम योगी ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत है, देश की एकता व सद्भाव बनाए रखने में सभी सहयोग करें, उत्तर प्रदेश में शांति, सुरक्षा और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।