1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ayodhya : योगी सरकार ने युवाओं को दिया टैबलेट स्मार्टफोन का उपहार

Ayodhya : योगी सरकार ने युवाओं को दिया टैबलेट स्मार्टफोन का उपहार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी वर्तमान सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास एवं सबका प्रयास की अवधारणा पर चल रही है। सरकार ने समाज के किसानों, मजदूरों, उद्यमियों आदि के प्रति उल्लेखनीय कार्य किया है। उसी के क्रम में शुक्रवार को विभिन्न विधाओं से प्राप्त स्नातक छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन दिया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अयोध्या । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी वर्तमान सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास एवं सबका प्रयास की अवधारणा पर चल रही है। सरकार ने समाज के किसानों, मजदूरों, उद्यमियों आदि के प्रति उल्लेखनीय कार्य किया है। उसी के क्रम में शुक्रवार को विभिन्न विधाओं से प्राप्त स्नातक छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन दिया गया।

पढ़ें :- Turkiye Earthquake : भूकंप से तुर्किये तबाह, भारत ने की मदद की पेशकश,मुश्किल घड़ी में पुराने दुश्मन देशों का भी मिला सहारा

योगी शुक्रवार दोपहर राजकीय इंटर कालेज में बने हेलीपैड पर पहुंचने के बाद प्रतीकात्मक रूप से मंच से मेधावी छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन वितरित किया। इस अवसर पर जनपद के विभिन्न राजकीय एवं निजी विद्यालयों के लगभग 2000 छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन वितरित किया गया है। जनसभा को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार शिक्षित युवकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए बचनबद्ध है। इसमें विशेष रूप से प्रधानमंत्री स्वरोजगार, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अलावा छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए अभ्युदय कोचिंग योजना प्रारम्भ की गयी है, जिससे हमारे मेधावी छात्र छात्राएं निःशुल्क कोचिंग प्राप्त कर प्रतियोगी परीक्षाओं में सेलेक्ट हो रही है।

इसके अलावा उद्यमिता पर आधारित आईटीआई, कौशल विकास योजना, अनेक योजनाएं प्रारम्भ की गयी। इसमें प्रदेश के लाखों छात्र-छात्राएं सफल हुये हैं। हमारी सरकार रोजगार के साथ साथ भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या को विश्व स्तर का सिटी बनाने के लिए कृतसंकल्प है। वर्तमान में सरकार की लगभग 16000 करोड़ की योजनाएं अयोध्या के विकास के लिए चल रही है। विगत दिवस केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अनेक योजनाएं की घोषणा करते हुए शिलान्यास किया है जो अयोध्या के विकास के लिए गति प्रदान करेगी।

अयोध्या के विश्व स्तरीय पर्यटन व आध्यात्मिक केन्द्र बनाने के लिए युद्वस्तर पर कार्य किया जा रहा है। इस टैबलेट व स्मार्ट फोन वितरण योजना का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के अन्तर्गत स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, कौशल विकास, पैरामेडिकल, नर्सिंग आदि के विभिन्न शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत लाभार्थी युवा वर्ग को स्मार्टफोन व टैबलेट नि:शुल्क वितरण करके उनको स्वावलम्बन एवं व्यवसायरत बनाना है। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, साकेत महाविद्यालय, राजकीय पुरूष एवं महिला पाॅलीटेक्निक, आईटीआई, झुनझुनवाला पीजी कालेज आदि के लगभग 2000 छात्र छात्राओं को वितरित किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नगर के प्रथम चरण के 10 चैराहों पर आटोमैटिक सिग्नल सिस्टम और 14 प्रमुख चैराहों पर पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम तथा 6 मुख्य चैराहों पर बीएमएस वैरियएबल मैसेज साइन की स्थापना तथा 4 प्रमुख स्थानों पर फ्री वाई फाई की सुविधा का लोकार्पण तथा राज्य स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत रू0 49.74 करोड़ की इन्टलिजेन्ट टैªफिक मैनेजमेंट सिस्टम आदि का लोकर्पण तथा अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा अयोध्या धाम से 14 कोसी परिक्रमा मार्ग पर विकसित किये जाने वाली आवासीय योजना कलश कुंज का शिलान्यास किया गया। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण जय श्री राम के नारे एवं वंदे मातरम से प्रारम्भ किया।

पढ़ें :- मौलाना कल्बे ज़व्वाद के शिया महाविद्यालय विरोधी कृत्य के खिलाफ शियाक्टा मैदान में , कर डाली ये मांग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...