1. हिन्दी समाचार
  2. कश्मीर दौरे के बाद बोले आजाद, प्रशासन का इतना आतंक तो कहीं नहीं देखा

कश्मीर दौरे के बाद बोले आजाद, प्रशासन का इतना आतंक तो कहीं नहीं देखा

Azad Said After Tour Of Kashmir No Such Terror Of Administration Was Seen Anywhere

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू—कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कहा कि ​प्रशासन जितना आतंक जम्मू—कश्मीर में कर रहा है, उतना तो दुनिया में कहीं नहीं देखा। उन्होने ये बाते घाटी का दौरा करने के बाद कही हैं। उन्होने कहा कि यहां लोकतंत्र नाम की कोई चीज ही नहीं है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से मिली जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने रवि शास्त्री को लेकर कही ये बड़ी बातें...

इस दौरान आजाद ने कहा कि कश्मीरियों में जितनी निराशा और संकट है, जम्मू में भी वही ही स्थिति है। उन्होने कहा कि अगर सत्ता पक्ष के 100-200 लोगों को छोड़ दिया जाए तो कोई खुश नहीं है। बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू कश्मीर जाने की इजाजत दी थी। जिसके बाद वो अपने परिवार का हालचाल जानने के लिए अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर जाने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया थां

बता दें कि माकपा के नेता सीताराम येचुरी ने अपनी पार्टी के बीमार सहयोगी मोहम्मद यूसुफ तारिगामी का हालचाल जानने के लिए शीर्ष अदालत का रुख किया था और उन्हें कुछ शर्तों के साथ यात्रा करने की अनुमति दे दी गई थी। उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किये जाने के बाद नजरबंद राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को अपनी मां से मुलाकात करने की भी अनुमति दे दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...