1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा विधानमंडल की बैठक में नहीं पहुंचे आजम और अब्दुल्ला, जानें क्या है मामला?

सपा विधानमंडल की बैठक में नहीं पहुंचे आजम और अब्दुल्ला, जानें क्या है मामला?

लखनऊ में प्रस्तावित सपा विधानमंडल (SP Legislature) की बैठक में रविवार दोपहर बैठक बुलाई गई है। लेकिन इस बैठक में सपा के व​रिष्ठ ​विधायक आजम खान ( Azam Khan)  व उनके बेटे के अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के शामिल नहीं होने के लिए खबरें सामने आई है। पिछले करीब एक माह से सपा के कद्दावर नेता आजम खान ( Azam Khan)  और उनके समर्थक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। समर्थक सीधे बयान देकर नाराजगी जता रहे हैं तो आजम खान इशारों-इशारों और अपने अंदाज में नाराजगी जता रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ में प्रस्तावित सपा विधानमंडल (SP Legislature) की बैठक में रविवार दोपहर बैठक बुलाई गई है। लेकिन इस बैठक में सपा के व​रिष्ठ ​विधायक आजम खान ( Azam Khan)  व उनके बेटे के अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के शामिल नहीं होने के लिए खबरें सामने आई है।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

पिछले करीब एक माह से सपा के कद्दावर नेता आजम खान ( Azam Khan)  और उनके समर्थक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। समर्थक सीधे बयान देकर नाराजगी जता रहे हैं तो आजम खान इशारों-इशारों और अपने अंदाज में नाराजगी जता रहे हैं।

आजम खान ( Azam Khan) के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान शानू के अप्रैल माह में दिए बयान के बाद ये सिलसिला अभी तक चल रहा है। उसके बाद आजम खां ने सीतापुर जेल में जहां सपा प्रतिनिधिमंडल से मिलने से इनकार कर दिया था और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Congress leader Acharya Pramod Krishnam) से मुलाकात कर ली थी। तो वहीं आजम खान रिहाई पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)सीतापुर जेल या रामपुर नहीं पहुंचे तो आजम खान (( Azam Khan)  भी रविवार दोपहर को लखनऊ में होने वाली सपा विधानमंडल दल (SP Legislature Party) की बैठक में शामिल होने नहीं गए।

रविवार सुबह तक आजम खान (Aajam Khan)  और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम दोनों ही अपने रामपुर स्थित घर पर थे। इससे साफ है कि दोनों नेता सपा विधानमंडल दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे। क्योंकि रामपुर से लखनऊ की सड़क मार्ग से दूरी ही करीब सात-आठ घंटे की है और आजम खान व अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam)  दोनों ही रविवार सुबह करीब 10 बजे तक रामपुर में ही थे।

इस मामले में आजम खान ( Azam Khan)   या उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने हालांकि कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उनके सपा विधानमंडल (SP Legislature) की बैठक में न जाने के उनके इशारे साफ हैं।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...