आजम और नसीमुद्दीन ने कैसे ठगे यूपी के मुस्लिम वोटर

Azam Aur Nasimuddin Ne Up Ke Voters Ko Kaise Thaga

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों की दहलीज पर खड़ा है। चुनावों को लेकर जितनी भी चर्चाएं हो रहीं हैं सभी में सबसे बड़ा फैक्टर यूपी का मुस्लिम वोटर है। कुल वोटबैंक का 18 से 19 प्रतिशत हिस्सा कहलाने वाले मुस्लिम वोटर इस चुनाव किस दल में अपना विश्वास जताएगा यह कहना अभी जल्दबाजी होगी। लेकिन इस बीच चर्चा ये है कि मुस्लिमों की पहली पसंद समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी ही होगी यह सभी तय मान रहे हैं।




इसी विषय को लेकर टीम पर्दाफाश ने एक प्रयास किया है कि इन दोनों पार्टियों में मौजूद खुद को मु​स्लिमों का नेता कहने वाले मो0 आजम खां और नसीमुद्दीन सिद्दीकि की भूमिका को करीब से समझने का। जिसमें तमाम ऐसे पहलू सामने आए हैं जिनके आधार पर मुस्लिमों को यह सोचने को मजबूत होना पड़ेगा कि जो नेता उनके आगे खड़े है उन्होंने अपने समर्थकों के साथ क्या किया? आज उनकी व्यक्तिगत हैसियत क्या है और उनके नेतृत्व में यूपी के मुस्लिमों के जीवन स्तर में क्या परिवर्तन आया?




पर्दाफाश अपनी विस्तृत रिपोर्ट अगले भाग में आपके सामने रखेगा

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों की दहलीज पर खड़ा है। चुनावों को लेकर जितनी भी चर्चाएं हो रहीं हैं सभी में सबसे बड़ा फैक्टर यूपी का मुस्लिम वोटर है। कुल वोटबैंक का 18 से 19 प्रतिशत हिस्सा कहलाने वाले मुस्लिम वोटर इस चुनाव किस दल में अपना विश्वास जताएगा यह कहना अभी जल्दबाजी होगी। लेकिन इस बीच चर्चा ये है कि मुस्लिमों की पहली पसंद समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी ही होगी यह सभी तय मान रहे हैं। इसी विषय…