हमने जो किया था वह नहीं बदला: आजम

इलाहाबाद। समाजवादी पार्टी के बीच चल रहे घमासान के बीच रविवार शाम इलाहाबाद पहुंचे प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मो. आजम खां खुश नजर आये। हालांकि सर्किट हाउस में वह मीडिया से बातचीत करने से परहेज करते रहे। जाते-जाते सिर्फ इतना बोले, ‘‘कल हमने जो लखनऊ में किया वह नहीं बदला।’




प्रदेश के नगर विकास मंत्री मो. आजम खां पूर्व महाधिवक्ता स्व. एसएमए काजमी के पुत्र सैयद सफदर अली काजमी के निकाह में शामिल होने के लिए रविवार शाम सर्किट हाउस पहुंचे। नगर आयुक्त शेषमणि पाण्डेय व नामित पार्षद संजय यादव ने उनका स्वागत किया। सर्किट हाउस में कैबिनेट मंत्री से मीडिया ने तमाम सवाल दागे लेकिन वह बातचीत से कतराते नजर आये। कार में बैठते समय पत्रकारों ने पूछा कि एक दिन पूर्व आपकी पहल पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेशयादव से सुलह हो गयी थी, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री व पार्टी के महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव का निष्कासन रद्द कर दिया था परन्तु 24 घंटे भी नहीं बीते कि सब कुछ पलटगया, सारा मामला जस का तस हो गया।




इस पर कैबिनेट मंत्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी और जबाव में सिर्फ इतना ही कहा, ‘‘हमने जो किया था वह नहीं बदला।’ सवाल उठाया गया कि क्या आपने सपा सुप्रीमो से राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह को पार्टी से निकालने और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को उनके पद से हटाये जाने के लिएकहा था। इस सवाल पर वह सिर्फ मुस्कराये और बगैर कोई जवाब दिये कार से वैवाहिक समारोह में शामिल होने केपी कम्युनिटी सेंटर को रवाना हो गये।