1. हिन्दी समाचार
  2. आजम खां को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत

आजम खां को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत

Azam Khan Gets Big Relief From Allahabad High Court

By बलराम सिंह 
Updated Date

प्रयागराज। जमीन कब्जाने समेत कई गंभीर आरोपों से घिरे रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने आजम खां के खिलाफ दर्ज 29 एफआईआर पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि किसानों ने आजम खां के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

आजम खां पर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीन का जबरन बैनामा कराने का आरोप है। अब इन मामलों में सपा सांसद आजम खां की गिरफ्तारी नहीं होगी। आपको बता दें कि मंगलवार को किसानों की जमीन कब्जाने के मामलों में दर्ज मुकदमों की जांच कर रही एसआईटी  ने सांसद आजम खां को 27 नोटिस जारी किए थे।

एसआईटी ने आजम खां को नोटिस जारी कर इन मुकदमों के संबंध में 25 सितंबर तक अपना बयान दर्ज कराने को कहा था। आजम खां के घर पर किसी ने नोटिस को रिसीव नहीं किए तो पुलिस ने घर के गेट पर चस्पा कर दिए थे। हालांकि, कुछ देर बाद ही लोगों ने नोटिस गेट से फाड़ दिए।

गौरतलब है कि मामला ग्राम मझरा आलियागंज का है। जुलाई माह में 26 किसानों ने अजीमनगर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि आजम खां ने उनकी जमीन पर कब्जा कर उसे जौहर यूनिवर्सिटी में शामिल कर लिया है। आजम खां उनको अपनी जमीन पर आने-जाने नहीं देते हैं।
शिकायत करने पर जेल भिजवाने की धमकी देते हैं। इस मामले में अजीमनगर थाने में 26 किसानों की तहरीर के आधार पर आजम खां, तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक आले हसन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। एक मुकदमा जिला प्रशासन की ओर से दर्ज कराया गया है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...