1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. रामपुर उपचुनाव: नामांकन से पहले आजम की पत्नी को जमा कराना पड़ा बिजली चोरी का 30 लाख का बिल

रामपुर उपचुनाव: नामांकन से पहले आजम की पत्नी को जमा कराना पड़ा बिजली चोरी का 30 लाख का बिल

By रवि तिवारी 
Updated Date

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डॉ. तजीन फातिमा ने नामांकन पत्र दाखिल कराने से पहले बिजली चोरी का 30 लाख रुपये का जुर्माना और शमन शुल्क अदा किया। खास बात यह कि इस दौरान उनके पति आजम खान भी साथ मौजूद रहे। यूपी में विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की आज आखिरी तारीख है।

दरअसल, जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े जमीन मामले को लेकर कई मुकदमों में फंसे आजम खान के खिलाफ पिछले दिनों एक और कार्रवाई हुई थी। रामपुर प्रशासन ने आजम खान के रिजॉर्ट पर छापा मारा था, जहां बिजली चोरी किए जाने की बात सामने आई थी।

ये है बिजली चोरी का पूरा मामला

आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट में रेड के दौरान 5 KW के मीटर पर लगभग 33 KW का लोड पाया गया। रिजॉर्ट में बिजली सप्लाई के लिए अलग से एक पावर लाइन लगाई गई थी। इस रेड में बिजली विभाग ने आजम खान के रिजॉर्ट का कनेक्शन काट दिया था और आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा पर बिजली चोरी अधिनियम के तहत 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।

रामपुर की सीट आजम खान के लिए इज़्जत की लड़ाई बनी

रामपुर की सीट आजम खान के लिए इज़्जत की लड़ाई बन गई है। बीजेपी इस बार हर हाल में यहां चुनाव जीतना चाहती है जबकि आजम की चिंता अपने गढ़ को बचाने की है। तंजीन फातिमा को चुनाव लड़ाने का विचार सहानुभूति फैक्टर को भुनाने का है। क्योंकि जबसे यूपी में बीजेपी की सरकार बनी है, वे कभी चैन से नहीं रह पाए। आजम खान व उनके परिवार के सदस्यों पर बीते तीन महीनों में 80 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें जमीन कब्जे, जालसाजी, किताब चोरी, भैंस व बकरी चोरी, अतिक्रमण आदि शामिल हैं।

बीजेपी ने भारत भूषण गुप्ता को मैदान में उतारा है

रामपुर में हो रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी ने भारत भूषण गुप्ता को चुनाव लड़ने का टिकट दिया है। उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी। रामपुर में 50 प्रतिशत से भी अधिक मुस्लिम वोटर हैं। लेकिन एसपी, बीएसपी और कांग्रेस ने भी मुस्लिम उम्मीदवार ही दिया है। आजम खान रामपुर सीट से नौ बार विधायक रहे हैं।

     

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...