दादरी कांड: काबीना मंत्री आजम खान अब UN में करेंगे शिकायत, बोले-हिन्दू राष्ट्र बनाने की हो रही साजिश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान अब दादरी कांड के मामले को लेकर UN(संयुक्त राष्ट्र) जाने की बात कर रहे हैं। आजम ने कहा कि अब उनके पास इसके सिवा कोई तरीका नहीं बचा हैं, देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने की साजिश रची जा रही है। आजम ने इस मामले की तुलना ‘बाबरी कांड’ से कर डाली।

सोमवार को अपने आवास पर प्रेस वार्ता के दौरान काबीना मंत्री ने कहा, “देश के प्रधानमंत्री जब स्थानीय मुद्दों को विदेश में ले जा सकते हैं, तो हम दादरी कांड को संयुक्त राष्ट्र ले जाएंगे।” आजम ने कहा कि देश में मुसलमानों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है, भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की कोशिश की जा रही है।   

आजम ने कहा कि हम भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र नहीं जा रहे, बल्कि देश में बढ़ रही सांप्रदायिक हिंसा के मुद्दे को उठाएंगे। पीएम  नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आजम ने कहा कि जो लोग हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं, उन पर केंद्र सरकार लगाम लगाए। 

दंगे पर बोले आजम

काबीना मंत्री ने मुजफ्फरनगर में हुए दंगों को लेकर कहा कि अगर इस मामले में कहीं पर भी मेरी भूमिका संदिग्ध पायी जाए, तो मुझे फांसी पर चढ़ा दिया जाये। भाजपा सांसद संगीत सोम के आरोपों पर उन्होने कहा कि एक स्लाटर हाउस में सोम का पैसा लगा हुआ है, इन सवालों पर उनसे जवाब मांगा जाये।

क्या है मामला

बीते 29 सितंबर को नोएडा के दादरी में गोमांस खाने की अफवाह के बाद भीड़ ने अखलाक नाम के शख्स की हत्या कर दी थी। इस कांड के बाद से राजनीतिक पार्टियों की बयान बाजी से हालात और बिगड़ते गए। यूपी सरकार ने पीड़ित परिजनों को 45 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।