HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजम खान की हालत नाजुक, डॉक्टर बोले- अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण

आजम खान की हालत नाजुक, डॉक्टर बोले- अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान कोरोना पॉजिटिव हैं। इनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। जहां पर उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। सपा सांसद के फेफड़े पर संक्रमण का असर पड़ा है। लखनऊ मेदांता के हेल्थ डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बुधवार को सपा सांसद की सेहत के बारे में जानकारी दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान कोरोना पॉजिटिव हैं। इनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। जहां पर उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। सपा सांसद के फेफड़े पर संक्रमण का असर पड़ा है। लखनऊ मेदांता के हेल्थ डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने बुधवार को सपा सांसद की सेहत के बारे में जानकारी दी।

पढ़ें :- Moradabad News: मुरादाबाद में महिला की गला रेतकर हत्या, पति पर लगा अरोप

उन्होंने बताया कि आजम खां को 9 तारीख को सीतापुर से मेदांता रेफर किया गया था। उनको ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी तो हमने आईसीयू में शिफ्ट किया। अब ऑक्सीजन की जरूरत थोड़ा कम हुई है। आने वाले 72 घंटे आजम खान के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं। मेदांता के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है।

आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम भी कोरोना संक्रमित हैं। डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया कि उनकी स्थिति संतोषजनक है। बता दें कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं। सीतापुर जिला कारागार प्रशासन के अनुसार 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन जांच की थी, जिसमें दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले।

1 मई को आरटी-पीसीआर जांच में पॉजिटिव

दोनों का सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया। एक मई को आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित मिले। अभी तक उनका जेल में इलाज चल रहा था, लेकिन ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद रविवार को आजम खां को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया। आजम के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला को भी मेदांता अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- अगर प्रदेश की सड़कों पर डग्गामार या बिना प​रमिट के कोई बस चलती मिली तो अधिकारियों की खैर नहीं: सीएम

पीजीआई में भर्ती होने से कर दिया था मना

आजम खान को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया जा रहा था। लेकिन उन्होंने जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती होने को मना कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक वह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा देने का अनुरोध कर रहे थे। सीतापुर डीएम विशाल भारद्वाज ने अनुरोध स्वीकार करते हुए आजम व उनके बेटे अब्दुल्ला को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराने की अनुमति दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...