1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आजम खां के बेटे ने कहा, मुस्लिम होने के चलते पिता के चुनाव प्रचार पर लगाया गया रोक

आजम खां के बेटे ने कहा, मुस्लिम होने के चलते पिता के चुनाव प्रचार पर लगाया गया रोक

By शिव मौर्या 
Updated Date

रामपुर। बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा पर विवादित बयान देकर सपा नेता व रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान चौतरफा घिरे हुए हैं। चुनाव आयोग ने 72 घण्टे के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दिया है। चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के बाद उनके बेटे अब्दुला खान ने एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि आजम खान ने जया प्रदा पर कोई बयान नहीं दिया था। मुस्लिम होने के चलते उनके पिता के खिलाफ कार्रवाई की गयी है

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला रामपुर की स्वार सीट से सपा विधायक हैं। उन्होंने कहा कि पिता पर बैन लगाकर उन्हें खामोश नहीं कर सकते। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुस्लिम होने के चलते उनके पिता पर कार्रवाई की गयी है। चुनाव आयोग पर एकतरफा कार्रवाई कर रही है। अब्दुला ने कहा कि उनके पिता ने जया प्रदा पर कोई बयान नहीं दिया था लेकिन चुनाव आयोग ने कोई सफाई का मौका नहीं दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खुश करने के लिए चुनाव आयोग ने बैन लगाया है। बता दें कि 18 अप्रैल को दूसरे चरण के चुनाव में रामपुर में भी मतदान होना है। आजम के खिलाफ बीजेपी ने जया प्रदा को उम्मीदवार बनाया है। आज दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन भी है। ऐसे में आजम न ही चुनाव प्रचार कर पाएंगे और न ही सोशल मीडिया पर कुछ लिख पाएंगे।

गौरतलब है कि शाहबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से उन्हें बीजेपी घेरने में जुटी हैं। इसके साथ ही रामपुर जिला प्रशासन ने आजम खान पर मुकदमा भी दर्ज कराया है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने 72 घण्टे के लिए उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दिया है।

इसके साथ ही आजम खान ने वहां के डीएम पर भी विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था क ‘सब डटे रहो, कलेक्टर पलेक्टर से मत डरियो, ये तनखइया हैं तनखइयों से नहीं डरते हैं। देखें हैं मायावती के कई फोटो कैसे बड़े-बड़े अफसर रुमाल निकालकर जूते साफ करते रहे हैं। हां, उन्हीं से है गठबंधन, हां उन्हीं के जूते साफ कराऊंगा इनसे, अल्लाह ने चाहा तो।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...