कैबिनेट मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के बेटे व भतीजे में खूनी संघर्ष, भतीजे समेत नौ गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में वर्चस्व की जंग में राजनीतिक परिवार के दो गुटों में खूनी भिड़ंत हो गयी, जिसमें करीब पाँच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यूपी सरकार में वन मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के बेटे विजय यादव और उनके भतीजे प्रमोद यादव के समर्थकों के बीच जमकर गोलियां चली, इस गोलीबारी में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया। पुलिस ने इस मामले में कैबिनेट मंत्री दुर्गा प्रसाद के भतीजे समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, आजमगढ़ में एक मेले में पूर्व ब्लॉक प्रमुख व मंत्री दुर्गा प्रसाद के बेटे विजय यादव अपने समर्थकों के साथ पहुंचे हुए थे, इसी दौरान मंत्री के भतीजे प्रमोद यादव भी वहां पहुंच गए, जिससे दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग हुई। इस फायरिंग में पांच मंत्री समर्थक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में प्रमोद यादव समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।




मंत्री के ही राजनैतिक संरक्षण में पले-बढ़े भतीजे प्रमोद यादव ने राजनैतिक महात्वकांक्षा में एक साल पहले हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा टिकट हासिल कर लिया। ऐन मौके पर टिकट कट जाने से दोनों के बीच बगावत हो गई। यह बगावत का बिगुल अब खूनी संघर्ष में तब्दील हो चुका है। आजमगढ़ के कोतवाली क्षेत्र के उकरौड़ा गांव में मेले के बाद एक दावत में कल देर रात गांव के एक पक्ष की तरफ भतीजा प्रमोद यादव बैठा तो दूसरी तरफ मंत्री के बेटे विजय यादव। दोनों ही पूर्व में ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं।




Loading...