1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Azamgarh में दहाड़े अमित शाह बोले- योगी सरकार ने यूपी को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का किया काम

Azamgarh में दहाड़े अमित शाह बोले- योगी सरकार ने यूपी को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का किया काम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शनिवार को आजमगढ़ (Azamgarh) में विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि आज जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद की पनाहगार के रूप में जाना जाता था। आज उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आजमगढ़ । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शनिवार को आजमगढ़ (Azamgarh) में विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि आज जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद की पनाहगार के रूप में जाना जाता था। आज उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है।

पढ़ें :- Double Murder: चकबंदी लेखपाल और उसकी पत्नी की निर्मम तरीके से हत्या, खून से लथपथ मिला शव

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि भाजपा ने 2017 में अपने घोषणा पत्र में कहा था कि 10 नए विश्वविद्यालय बनाएंगे। आज 10 विश्वविद्यालय बनाने का काम पूरा हो चुका है। 40 मेडिकल कॉलेज बनाने का हमने वादा किया था, ये वादा भी हमने पूरा किया है। यूपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कई परिवर्तन किए हैं। पहले यहां जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था। सीएम योगी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है।

2017 से पहले उत्तर प्रदेश, देश की छठी अर्थव्यवस्था थी। आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था उत्तर प्रदेश की है। प्रदेश की जीडीपी 10,90,000 करोड़ थी, आज 21,31,000 करोड़ करने का काम हुआ है। अमित शाह (Amit Shah)  ने कहा कि उत्तर प्रदेश को माफिया राज (Mafia Raj) से मुक्ति दिलाने का काम योगी सरकार ने किया है। आजमगढ़ (Azamgarh) इसका उदाहरण है। कैराना से लोग पलायन कर रहे थे। बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती है। आज माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं। अब यहां कानून का राज है।

भाजपा और सपा में JAM का मतलब समझाया

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने JAM अर्थ बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार में JAM का अर्थ है, J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड, M- हर आदमी को मोबाइल। जबकि समाजवादी पार्टी के लिए JAM का अर्थ है, J  – जिन्ना, A  – आजम खान, M  – मुख्तार अंसारी।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...