1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व की सरकारों में आजमगढ़ की पहचान आतंक के गढ़ के रुप में थी : CM Yogi

पूर्व की सरकारों में आजमगढ़ की पहचान आतंक के गढ़ के रुप में थी : CM Yogi

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को संयुक्त रूप से राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास (State University Foundation Stone Laying) किया। इस दौरान आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ (Azamgarh) की पहचान के संकट को खत्म करेगा। तो वहीं आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाएगा। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा ​कि 2014 के पूर्व आजमगढ़ (Azamgarh) के लोगों को कहीं बाहर कमरा नहीं मिलता था। इसके पीछे आजमगढ़ का होना प्रमुख कारण था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। योगी ने कहा कि अब आजमगढ़ (Azamgarh) को आतंक का गढ़ नहीं कहा जाता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आजमगढ़। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को संयुक्त रूप से राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास (State University Foundation Stone Laying) किया। इस दौरान आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ (Azamgarh) की पहचान के संकट को खत्म करेगा। तो वहीं आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाएगा। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा ​कि 2014 के पूर्व आजमगढ़ (Azamgarh) के लोगों को कहीं बाहर कमरा नहीं मिलता था। इसके पीछे आजमगढ़ का होना प्रमुख कारण था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। योगी ने कहा कि अब आजमगढ़ (Azamgarh) को आतंक का गढ़ नहीं कहा जाता है।

पढ़ें :- मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय शिलान्यास : अमित शाह बोले- आज माफिया मुर्गा बनकर,पुलिस के सामने कर रहे हैं सरेंडर

इस अवसर पर सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालय पूरी तरह से आजमगढ़ की पहचान के संकट को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के विकास को लेकर सरकार ने एक्सप्रेस-वे बनाया। यह एक्सप्रेस आजमगढ़ के विकास में रीढ़ बनेगा। एयरपोर्ट (Airport) का काम भी 95 प्रतिशत पूरा हो गया है, जल्द ही आजमगढ़ एयरपोर्ट (Azamgarh Airport) से उड़ान भी शुरू हो जाएगी।

पढ़ें :- पिछली सरकारों ने गाजीपुर को केवल अपराधी और अपराध दिया : Dr.Dinesh Sharma

उन्होंने कहा कि एक वक्त था जब आजमगढ़ की पहचान आतंक के गढ़ के रुप में होती थी। पूर्व की सरकारों ने जातिवाद, परिवारवाद व तुष्टिकरण वाद को बढ़ावा देने का काम किया, लेकिन हमारी सरकार ने जनता के हित की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनकी योजनाओं का प्रदेश में सफल संचालन हुआ।

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि गरीबों को 2020 में जहां पांच माह तो 2021 में आठ माह मुफ्त राशन बांटा गया। पूर्व की सरकार इसी राशन को कालाबाजारी कर बांग्लादेश भेज देती थी। हमने साढ़े चार लाख को सरकारी तो तीन लाख को संविदा नौकरी दी। नौकरी पाने वाले ये नवजवान मेरे, मोदी या शाह के परिवार के नहीं है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव पर कसा तंज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जनसभा के दौरान सपा मुखिया और आजमगढ़ सांसद अखिलेश यादव (Azamgarh MP Akhilesh Yadav) पर तंज कसा। कहा कि कोरोना काल में आप के सांसद आप के बीच नहीं आए, लेकिन चुनाव का वक्त आते ही नजर आने लगे हैं। कहते है कि आजमगढ़ हमारा कार्य क्षेत्र है। 2007 में यहीं पर मुझ हमला हुआ था। शिब्ली पीजी कॉलेज में अजीत राय की हत्या इसलिए कर दी गई कि उसने गणतंत्र दिवस पर वंदेमातरम का गान (Vande Mataram song) करने की मांग की थी। वह विद्यार्थी परिषद का सदस्य था। यह सब पूर्ववर्ती सरकार में हुआ है, लेकिन आज की सरकार में किसी में ऐसा करने की हिम्मत नहीं है।

पढ़ें :- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एवं बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के विकास की मेरुदण्ड साबित होंगे: मुख्यमंत्री
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...