1. हिन्दी समाचार
  2. आजमगढ़ कांड: प्रधान के हत्यारों पर लगेगा गैंगस्टर और एनएसए, सीएम योगी ने किया मुआवजे का एलान

आजमगढ़ कांड: प्रधान के हत्यारों पर लगेगा गैंगस्टर और एनएसए, सीएम योगी ने किया मुआवजे का एलान

Azamgarh Scandal Gangster And Nsa Cm Yogi Announced Compensation For Pradhans Killers

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। आजमगढ़ में तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव में दलित ग्राम प्रधान की शुक्रवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। प्रधान की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने जमकर उपद्रव किया था। भीड़ ने कई वाहनों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी की घटना की थी।

पढ़ें :- इस महीने रसोई गैस सिलिंडर महंगा हुआ या सस्ता, जानिए कीमत

मौके पर भगदड़ की स्थिति बन गई, जिसमें वहां उपस्थित एक किशोर की भीड़ में दबने से मौत हो गई थी। वहीं, इस घटना का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है।

इसमें एक ग्राम प्रधान की हत्या हुई है और दुर्घटना में एक बच्चे की मौत हो गई है। सीएम ने दोनों के परिजनों को अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत दी जाने वाली सहायता राशि के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच-पांच लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि दिए जाने की घोषणा की है।

उन्होंने संबंधित थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के भी निर्देश दिए हैं। सीएम ने अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त करते हुए एनएसए लगाने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही इस तरह की घटना के लिए जिले के अधिकारियों के खिलाफ  भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

यह है पूरा मामला
आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव के प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम(45) पुत्र सुखराम को कुछ लोगों ने फोन कर गांव स्थित श्री कृष्ण पीजी कॉलेज के पोखरी(तालाब) के पास बुलाया। प्रधान के मौके पर पहुंचते ही पहले से मौजूद लोगों ने प्रधान के सिर में छह गोलियां मार कर हत्या कर दी। इसके बाद हौसला बुलंद बदमाश प्रधान के घर पर पहुंचे और घटना की सूचना देने के बाद आराम से गांव से निकल गए।

पढ़ें :- हाथरस केस: ग्रेटर नोएडा में राहुल-प्रियंका का रोका गया काफिला, पैदल जा रहे हैं हाथरस

भीड़ ने वाहनों में लगाई आग
प्रधान की हत्या की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इसी दौरान बोगरिया चौकी के पास पुलिस की गाड़ी की चपेट में आकर गांव के ही सूरज(12) पुत्र जयश्री की भी मौत हो गई। इन दो घटनाओं से आक्रोशित भीड़ ने पुलिस चौकी में बवाल शुरू कर दिया और वहां पर तोड़फोड़ की। बवाल बढ़ता देख कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसपी त्रिवेणी सिंह भी मौके पर पहुंच गए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग भी की गई। जिसके जवाब में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...