1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एलोपैथ को लेकर बाबा रामदेव ने फिर उठाये सवाल, कहा-संन्यासी अकेले नहीं लड़ सकता उसके पीछे…

एलोपैथ को लेकर बाबा रामदेव ने फिर उठाये सवाल, कहा-संन्यासी अकेले नहीं लड़ सकता उसके पीछे…

एलोपैथ को लेकर पतंजलि योगपीठ बाबा रामदेव लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इस बार उन्होंने मॉर्डन सांइस (एलोपैथी) को मेडिकल टैरेरिज्म से जोड़ते हुए कहा कि संन्यासी इससे अकेले नहीं लड़ सकता है। लाखों करोड़ों लोग और वैदिक ज्ञान व अनुसंधान भी इसके पीछे है। स्वामी रामदेव ने बुधवार को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो जारी किया है। 40 मिनट के वीडियो में उन्होंने कहा कि योग, आयुर्वेद, नेचुरोपैथी और सनातन संस्कृति के सच पर सीरियल शुरू कर दिया गया है। वीडियो में उनके साथ उनके कई साधक हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Baba Ramdev Again Raised Questions About Allopath Said A Sannyasin Cannot Fight Alone After Him

नई दिल्ली। एलोपैथ को लेकर पतंजलि योगपीठ बाबा रामदेव लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इस बार उन्होंने मॉर्डन सांइस (एलोपैथी) को मेडिकल टैरेरिज्म से जोड़ते हुए कहा कि संन्यासी इससे अकेले नहीं लड़ सकता है। लाखों करोड़ों लोग और वैदिक ज्ञान व अनुसंधान भी इसके पीछे है। स्वामी रामदेव ने बुधवार को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो जारी किया है। 40 मिनट के वीडियो में उन्होंने कहा कि योग, आयुर्वेद, नेचुरोपैथी और सनातन संस्कृति के सच पर सीरियल शुरू कर दिया गया है। वीडियो में उनके साथ उनके कई साधक हैं।

पढ़ें :- बाबा रामदेव का यूटर्न : बोले- अच्छे डॉक्टर देवदूत के समान, लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन

इसमें रामदेव कह रहे हैं कि मॉर्डन मेडिकल साइंस (एलोपैथी) में बहुत बड़ा घोटाला है। इसको ड्रग माफिया बोलें, फार्मा माफिया बोलें, मेडिकल माफिया बोलें या मेडिकल टैरेरिज्म बोलें, यह एक बड़ा षड्यंत्र है। इनके खिलाफ संन्यासी अकेले नहीं लड़ सकता।रामदेव ने कहा कि वह इस लिए कठोर बात कहते हैं कि कई बीमारियों के इलाज को लेकर लोगों के दिल दिमाग में गलत बात बैठा दी गयी है।

पढ़ें :- भूटान के बाद अब नेपाल ने दिया रामदेव को बड़ा झटका, पतंजलि की कोरोनिल किट का वितरण रोका

किसी व्यक्ति को बोल दिया जाए कि तुम ठीक ही नहीं होगे, कितना बड़ा अपराध है। जो मरीजों को रुलाते हैं, ऐसे में एलोपैथी वालों को प्रसाद दूं या उनकी आरती उतारूं। बाबा ने कहा कि लोगों के मन से भ्रांतियां निकालता हूं। जो दुनिया के साइंटिस्ट नहीं कर पाए। जिसको डब्ल्यूएचओ ठीक नहीं कर पाया।

ड्रग माफिया और मेडिकल माफिया ठीक नहीं कर पाए। यदि ऐसे मरीज योग और नेचुरोपैथी से ठीक हो जाते हैं तो क्या दिक्कत है, इसलिए वह एक इंटीग्रेटेड पैैथी चाहते हैं। स्वामी रामदेव ने एलोपैथी की दो बातें भी गिनाईं। कहा कि जीवन पर बड़ा संकट आ जाए तो एलोपैथी की लाइफ सेविंग ड्रग और सर्जरी ठीक है। बता दें कि, बाबा रामदेव बीते कई दिनों से लगातार एलोपैथ को लेकर सवाल उठा रहे हैं। वहीं, डॉैक्टर भी बाबा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X