1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ‘अल्लाह और ॐ’ वाले ट्वीट पर बाबा रामदेव बोले-सबको सन्मति दें भगवान

‘अल्लाह और ॐ’ वाले ट्वीट पर बाबा रामदेव बोले-सबको सन्मति दें भगवान

पूरी दुनिया में सोमवार को सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। भारत में भी अलग-अलग जगह कोरोना नियमों को पालन करते हुए योग कार्यक्रमों का आयोजन किया है। इस बीच, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के एक ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है। अभिषेक मनु सिंघवी ने योग को लेकर ॐ और अल्लाह का जिक्र किया, तो योगगुरु बाबा रामदेव ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि सबको सन्मति दे भगवान। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में सोमवार को सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। भारत में भी अलग-अलग जगह कोरोना नियमों को पालन करते हुए योग कार्यक्रमों का आयोजन किया है। इस बीच, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के एक ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है। अभिषेक मनु सिंघवी ने योग को लेकर ॐ और अल्लाह का जिक्र किया, तो योगगुरु बाबा रामदेव ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि सबको सन्मति दे भगवान।

पढ़ें :- Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, जाने क्या है वजह

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया ‘ॐ के उच्चारण से न तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और न अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी।’

कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी के इस ट्वीट ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके एक नई बहस छेड़ दी है। सिंघवी के ट्वीट को लेकर एक चैनल से बातचीत करते हुए योग गुरु रामदेव ने प्रतिक्रिया दी। रामदेव ने कहा कि ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान। उन्होंने कहा कि अल्लाह, भगवान, खुदा सब एक ही है, ऐसे में ॐ बोलने में दिक्कत क्या है, लेकिन हम किसी को भी खुदा बोलने से मना नहीं कर रहे हैं। रामदेव ने कहा कि इन सभी को भी योग करना चाहिए, फिर इन सभी को एक ही परमात्मा दिखेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...