दिल्ली के ‘बलात्कारी बाबा’ पर लखनऊ में शिकंजा, पांच साल से चल रहा था आश्रम

virendra-dev-dixit-lucknow

लखनऊ। दिल्ली में कथित बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम में छापेमारी के बाद पुलिस की पड़ताल तेज हो गयी है। बलात्कारी बाबा वीरेंद्र देव दिल्ली के अलावा कई जगहों पर अपने आश्रम संचालित कर रहा था। पुलिस ने यूपी की राजधानी लखनऊ में भी वीरेंद्र देव के आश्रम पर छापेमारी की। पुलिस के मुताबिक लखनऊ के गाजीपुर इलाके में बलात्कारी बाबा का आश्रम पिछले पांच साल से चल रहा था। छापेमारी के दौरान आश्रम के बाहर ताला लटका मिला।

पुलिस के मुताबिक, गाजीपुर थाना क्षेत्र में के भूतनाथ इलाके में कथित बाबा वीरेंद्र देव का 4 फ्लोर का आश्रम है। ये आश्रम पिछले 5 साल से चल रहा था। चंद्रमा मार्केट में आध्यात्म आश्रम नाम से स्कूल चल रहा है। इस स्कूल को दिल्ली की रहने वाली महिला रामकाली पटेल चला रही थी। इस स्कूल में दो बुजुर्ग महिलाएं और दो लड़कियां रहती थी। हालांकि छापेमारी के दौरान आश्रम के बाहर ताला लटका मिला है।

{ यह भी पढ़ें:- प्रदूषण एनओसी के बिना ही कारोबार कर रहे हैं यूपी के 99 फीसदी होटल }

दिल्ली में मिली कई लड़कियां-

रोहिणी इलाके में स्थित आश्रम में जब छापेमारी की कार्रवाई हुई तो 41 लड़कियां अंदर मौजूद थीं। आरोप है बाबा वीरेंद्र देव सालों से नाबालिग बच्चियों और लड़कियों का यौन शोषण कर रहा था। खुलासा हुआ है कि ये पापी बाबा हर रोज 10 लड़कियों का बलात्कार करता था। इस मामले की छानबीन सीबीआई कर रही है और आरोपी नरेंद्र देव को 4 जनवरी को हाईकोर्ट में पेश होने के आदेश दिये गए हैं।

बता दें कि दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित आश्रम में रह चुकी राजस्थान की एक महिला ने बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के खिलाफ हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। महिला का आरोप है कि आश्रम में लड़कियों को पिंजरे में बंद कर रखा जाता था। यहां विदेशी लड़कियां भी लाई जाती थी। रात में सुरंग के जरिए लड़कियों की सप्लाई भी होती थी। हाईकोर्ट ने महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए पुलिस को आध्यात्मिक आश्रम में छापेमारी के आदेश दिए थे।

{ यह भी पढ़ें:- बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम में सेंध लगा चुके 16 मुन्नाभाई चढ़े UP STF के हत्थे }

लखनऊ। दिल्ली में कथित बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम में छापेमारी के बाद पुलिस की पड़ताल तेज हो गयी है। बलात्कारी बाबा वीरेंद्र देव दिल्ली के अलावा कई जगहों पर अपने आश्रम संचालित कर रहा था। पुलिस ने यूपी की राजधानी लखनऊ में भी वीरेंद्र देव के आश्रम पर छापेमारी की। पुलिस के मुताबिक लखनऊ के गाजीपुर इलाके में बलात्कारी बाबा का आश्रम पिछले पांच साल से चल रहा था। छापेमारी के दौरान आश्रम के बाहर ताला लटका मिला।…
Loading...