1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. बाबर आजम ने दिखाया क्यों की जाती है आज के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों से उनकी तुलना, रचा इतिहास

बाबर आजम ने दिखाया क्यों की जाती है आज के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों से उनकी तुलना, रचा इतिहास

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे तीन वन डे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में अपनी 158 रनों की पारी से इतिहास रच दिया है। पहले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाये बाबर ने तीसरे मैच में शानदार पारी खेली। जो किसी भी पाकिस्तानी कप्तान द्वारा खेली गई अब तक की सबसे बड़ी पारी थी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Babar Azam Showed Why He Is Compared To Todays Best Batsmen Created History

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे तीन वन डे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में अपनी 158 रनों की पारी से इतिहास रच दिया है। पहले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाये बाबर ने तीसरे मैच में शानदार पारी खेली। जो किसी भी पाकिस्तानी कप्तान द्वारा खेली गई अब तक की सबसे बड़ी पारी थी। उन्होंने इस मैच में 139 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के व 14 चौकों की मदद से 158 रन की पारी खेली।

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, पाक के बल्लेबाज दीपक चाहर से लें सीख

ये उनके अब तक के वनडे करियर की बेस्ट पारी भी साबित हुई। अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए इतना ही नहीं बतौर वनडे कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बनने का गौरव भी बाबर ने हासिल किया। इससे पहले कोई भी कप्तान बतौर बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में 150 के आंकड़े तक नहीं पहुंचा था और बाबर इस नंबर तक पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने।

वहीं बाबर आजम अब वनडे क्रिकेट में कप्तान के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। बाबर से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड ग्रीम स्मिथ के नाम पर था जिन्होंने 141 रन बनाए थे। अब बाबर ने 158 रन की पारी खेलकर स्मिथ को पीछे छोड़ दिया और पहले नंबर पर आ गए। बाबार आजम अब बतौर कप्तान वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं और उन्होंने शोएब मलिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने इससे पहले नाबाद 125 रन की पारी खेली थी।

 

पढ़ें :- आज भारत के 22 क्रिकेटर एक साथ उतरेंगे मैदान पर खेलने, जानें कैसे होगा ऐसा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...