1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाक के पूर्व गेंदबाज का बड़बोला बयान, विराट को दी बाबर से सीख लेने की सलाह

पाक के पूर्व गेंदबाज का बड़बोला बयान, विराट को दी बाबर से सीख लेने की सलाह

पाकिस्तान के क्रिकेटर कभी—कभी ऐसी बात कर देते हैं जिससे वो खुद का मजाक बनवा लेते हैं। उनके द्वारा दिये गये बयान से ये सीखा जा सकता है कि अगर खुद को हंसी का पात्र बनवाना हो तो कैसे बनवायें। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक ऐसा सुझाव दिया है, जिसे जानकर आप निश्वित तौर पर सर पीटने पर मजबूर हो जाएंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर कभी—कभी ऐसी बात कर देते हैं जिससे वो खुद का मजाक बनवा लेते हैं। उनके द्वारा दिये गये बयान से ये सीखा जा सकता है कि अगर खुद को हंसी का पात्र बनवाना हो तो कैसे बनवायें। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक ऐसा सुझाव दिया है, जिसे जानकर आप निश्वित तौर पर सर पीटने पर मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा है कि विराट को पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम से बैटिंग टैक्नीक सीखने की जरूरत है।

पढ़ें :- PAK vs ENG : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 22 साल बाद उसके घर रावलपिंडी में 74 रन से दी शिकस्त

आकिब को विराट की बैटिंग में एक जगह कमी नजर आती है, जबकि बाबर आजम के मामले में उन्हें कहीं कोई कमी नजर नहीं आती है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के पास बाबर आजम की तुलना में शॉट की रेंज बेहतर है, लेकिन उसकी एक कमी है। अगर गेंद स्विंग होती है तो ऑफ स्‍टंप के पास गेंदबाज विराट कोहली को घेर सकते हैं, जैसे इंग्‍लैंड में जेम्‍स एंडरसन ने उनके साथ किया था। वहीं जब आप बाबर आजम को देखते हो तो उनमें कोई कमजोर पक्ष नजर नहीं आता।

आपको बता दें कि समय-समय पर फैन्स दोनों क्रिकेटरों की तुलना करते रहते हैं। विराट की तरह ही बाबर आजम ने भी जूनियर लेवल पर अपनी टीम का प्रतिनिधित्व किया है। बाबर इस समय पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं। इस मामले में भी वे विराट की तरह ही हैं क्योंकि विराट भी लंबे समय से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं। बाबर ने अब तक पाकिस्तान की तरफ से 31 टेस्ट, 80 वनडे और 48 टी-20 मैच खेले हैं।

 

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व कप्तान पर वसीम अकरम ने लगाए संगीन आरोप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...