1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाबा साहब आंबेडकर की पुण्यतिथि: मायावती बोलीं-सड़कों पर उतरने से नहीं बल्कि सत्ता परिवर्तन से बात बनेगी

बाबा साहब आंबेडकर की पुण्यतिथि: मायावती बोलीं-सड़कों पर उतरने से नहीं बल्कि सत्ता परिवर्तन से बात बनेगी

बाबा साहब आंबेडकर की पुण्यतिथि (Babasaheb Ambedkar's death anniversary) के अवसर पर बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati)  ने मीडियाकर्मियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सड़कों पर उतरने से नहीं बल्कि सत्ता परिवर्तन करने से बात बनेगी। उन्होंने दावा किया इस बार विधानसभा चुनाव में बसपा (BSP) फिर से सत्ता में वापसी करेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बाबा साहब आंबेडकर की पुण्यतिथि (Babasaheb Ambedkar’s death anniversary) के अवसर पर बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati)  ने मीडियाकर्मियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सड़कों पर उतरने से नहीं बल्कि सत्ता परिवर्तन करने से बात बनेगी। उन्होंने दावा किया इस बार विधानसभा चुनाव में बसपा (BSP) फिर से सत्ता में वापसी करेगी। साथ ही कहा कि कुछ लोग संगठन बनाकर कुछ लोग बाबा साहब भीमराव आंबेडकर (Babasaheb Bhimrao Ambedkar) के मिशन को रोकने की कोशिश में जुटे हैं लेकिन चुनाव के बाद ऐसे लोग कहीं के नहीं रहते हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

उन्होंने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर (Babasaheb Bhimrao Ambedkar) ने अपने जीवन में काफी कष्ट झेले। इसके बाद भी उन्होंने दलित और मुस्लिम लोगों को कानूनी अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे। मायावती (Mayawati)  ने कहा कि बाबा साहब के अधिकारों को पूरा लाभ लेने के लिए पूरे वर्ग को संगठित होना पड़ेगा। साथ ही सत्ता की चाभी भी अपने हाथ में रखनी होगी। उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम था कि बसपा चार बार प्रदेश में सरकार बनाई।

Koo App

करोड़ों दलितों, शोषितों, वंचितों व अन्य उपेक्षित वर्गों के मसीहा परम पूज्य बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर सादर नमन किया।मानवता के लिए समर्पित बाबा साहेब का जीवन एवं उनका विराट व्यक्तित्व हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है।

Satish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 6 Dec 2021

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

इस दौरान उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। मायावती ने कहा कि अभी विजय का पता नहीं लेकिन वो जिय रथ यात्रा निकाल रहे हैं। इस मौके पर बसपा सके राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने भी बाबा साहेब को श्रद्घांजलि दी। उन्होंने कहा कि, करोड़ों दलितों, शोषितों, वंचितों व अन्य उपेक्षित वर्गों के मसीहा परम पूज्य बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी (Babasaheb Bhimrao Ambedkar) के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर सादर नमन किया। मानवता के लिए समर्पित बाबा साहेब का जीवन एवं उनका विराट व्यक्तित्व हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है।

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सपा को घेरा
बसपा सुप्रीमो ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर समाजवाद पार्टी के अध्यक्ष अखिलश यादव को घेरा। उन्होंने कहा कि सपा के शासन में गुंडागर्दी और माफियागर्दी चरम पर पहुंच जाती है। माफिया कानून व्यवस्था को ध्वस्त कर देते हैं। प्रदेश की जनता ने ये सबकुछ देखा है और जनता अब इस धोखे में नहीं फंसने वाली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...