1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बाबा साहेब की पुण्यतिथि: पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर समर्पित की श्रद्धांजलि

बाबा साहेब की पुण्यतिथि: पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर समर्पित की श्रद्धांजलि

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: 6 दिसंबर 1956 यानी आज डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की आज पुण्यतिथि है। आज ही के दिन भारत मां के इस महान सपूत ने अंतिम सांस ली थी। उन्हें बाबासाहेब आंबेडर के नाम से भी जाना जाता है। डॉक्टर आंबेडकर की याद में उनकी पुण्यतिथि महापरिनिर्वाण दोवस के रूप में मनाई जाती है।

पढ़ें :- Corona new variant: ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन कितना है प्रभावी, जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने संविधान निर्माता बी. आर. आंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर रविवार को श्रद्धांजलि समर्पित की और बोला कि उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान कर रहे हैं। भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार एवं दलित आदर्श आंबेडकर का 6 दिसंबर 1956 को देहांत हुआ था।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट 

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

पीएम ने किया ट्वीट: प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है कि “महापरिनिर्वाण दिवस पर महान डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को याद करता हूं। उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं। हमारे राष्ट्र के लिए उन्होंने जो सपने देखे थे, हम उन्हें पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं।”

अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test: पहले दिन का खेल हुआ समाप्त, टीम इंडिया चार विकेट पर बनाए 221 रन

जंहा गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस अवसर पर बाबासाहेब को याद किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- “एक भविष्योन्मुखी व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। बाबासाहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है।”

पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव ने समर्पित की श्रद्धांजलि

इतना ही नहीं बाबा साहेब की डेथ एनिवर्सरी पर यूपी के पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज प्रातः सबसे पहले दिल्ली में अपने निवास पर युगपुरुष भारतरत्न डा. भीमराव अम्बेडकर को पुष्पांजलि कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किया तथा उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान की मूवमेन्ट को कभी न रुकने देने का भी प्रण दोहराया, चाहे इसके लिए आगे कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।”

पढ़ें :- Sohil Akhtar Ansari jeevan parichay : बीजेपी ने 26 साल से इस अभेद सीट को मोदी लहर में गंवाई, सोहिल अख्तर अंसारी के हाथ लगी जीत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...