1. हिन्दी समाचार
  2. राजा दशरथ के महल में थे 10 हजार कमरे, कैसे पता कहां पैदा हुए राम : मणिशंकर अय्यर

राजा दशरथ के महल में थे 10 हजार कमरे, कैसे पता कहां पैदा हुए राम : मणिशंकर अय्यर

Babri Masjid Demolition Was A Downfall Of India Says Congress Leader Mani Shankar Aiya

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भगवान राम के जन्मस्थान को लेकर एक बा​र फिर से विवादित बयान दिया है। वो डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया द्वारा दिल्ली में आयोजित ‘एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम’ कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां उन्होने कहा कि राजा दशरथ के महल में 10,000 कमरे थे, उनमें से किस कमरे में भगवान राम पैदा हुए थे? क्या यह बात किसी को पता है।

पढ़ें :- 21 हजार से कम सैलरी पाने वालों के लिए खुशखबरी! अप्रैल से देशभर में मिलेंगी ये सुविधाएं

इस दौरान उन्होने कहा कि ‘हम कहते हैं कि अगर आप चाहते हैं तो अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनाएं। मगर आप यह कैसे कह सकते हैं कि मंदिर वहीं बनाएंगे। इसका क्या मतलब है। दशरथ एक बहुत बड़े महाराजा थे। कहा जाता है कि उनके महल में 10,000 कमरे थे, कौन जानता है कि कौनसा कमरा कहां था? यह कहना कि हम सोचते हैं कि भगवान राम यहीं पैदा हुए थे इसलिए यहीं मंदिर बनाना है क्योंकि यहां एक मस्जिद है। पहले हम इसे तोड़ेंगे और इसकी जगह मंदिर बनाएंगे, क्या एक हिंदुस्तानी के लिए अल्लाह में भरोसा रखना गलत चीज है।’

इस कांग्रेसी नेता ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 का वो दिन जिस दिन बाबरी मस्जिद तोड़ी गई, उसी दिन देश का पतन शुरु हो गया। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मैं कांग्रेस से हूं और हमने गलती की। अगर तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव सही समय पर सही कदम उठा लेते तो ये गलती न होती। उन्होंने कहा कि मस्जिद तोड़कर भारत को विभाजित करने की दूसरी कोशिश की गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...