1. हिन्दी समाचार
  2. कार के पीछे कुत्ते को बांधकर शहर भर में घसीटता रहा बाबू खान, हुआ गिरफ्तार

कार के पीछे कुत्ते को बांधकर शहर भर में घसीटता रहा बाबू खान, हुआ गिरफ्तार

Babu Khan Dragged Across The City By Tying Dog Behind Car Arrested After Video Went Viral

By रवि तिवारी 
Updated Date

राजस्थान। राजस्‍थान के उदयपुर जिले के केलवा इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। यहां एक व्‍यक्ति को कार के पीछे बांधकर कुत्ते को घसीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  

पढ़ें :- 28 जनवरी का राशिफल: इस राशि के जातकों को होगा निवेश पर अच्छा फायदा, जानिए अपनी राशि का हाल

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक कार चालक अपनी कार के पीछे रस्सी से एक कुत्ते को बांध कर घसीटता हुआ ले जा रहा है। उस कार का नंबर RJ 27-CA-7595 बताया जा रहा है।

हालांकि, कुछ स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि घटना के समय कुत्ता जीवित था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुत्ते के पोस्टमार्टम से पता चला है कि कुत्ते की मौत चोट से हुई है।

“पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि कुत्ते की मौत ट्रॉमा और सेप्टीसीमिया से हुई थी, जो उसे कार के पीछे खींचने के कारण हुआ था। पुलिस ने बताया “आरोपी को रविवार को गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में एक स्थानीय अदालत ने उसे जमानत दे दी थी। हम जल्द ही चार्जशीट पेश करेंगे।”

बाबू खान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (पशु को मारने की शरारत) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पशु अधिकार कार्यकर्ता राकेश शर्मा ने इस घटना को शर्मनाक बताया। यह एक अमानवीय कृत्य था। यह आरोपियों के बीमार मनोविज्ञान को दर्शाता है।

पढ़ें :- प्रियंका चोपड़ा से भी ज्यादा खूबसूरत है उनकी बुआ की बेटी, फिर भी फिल्मों में हो गई फ्लॉप

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...