1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कई मुद्दों पर पिछड़ा देश, इसलिए चीन दिखा रहा हैं आंख : राहुल गांधी

कई मुद्दों पर पिछड़ा देश, इसलिए चीन दिखा रहा हैं आंख : राहुल गांधी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। शुक्रवार को उन्होंने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधतो हुए कहा कि देश आर्थिक और विदेश नीति के मामले में कमजोर हुआ है इसलिए चीन हमारे खिलाफ आक्रामक है।

शुक्रवार राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडिया में राहुल ने सीमा विवाद को लेकर अपनी राय रखी है। राहुल गांधी ने कहा है कि यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि चीन ने सीमा विवाद के लिए यही वक्त क्यों चुना है। वीडियो में राहुल ने देश की अर्थव्यवस्था, पड़ोसियों के साथ संबंध और विदेश नीति को लेकर खुलकर अपनी बात रखी।

वीडियो में राहुल ने कहा कि देश आज कई मुद्दों पर पिछड़ गया है, जिसका नतीजा यह है कि चीन हमें अपनी आंख दिखा रहा है। देश की रक्षा मुख्य रूप से विदेश नीति, अर्थव्यवस्था और लोगों के विश्वास पर टिकी हुई है। लेकिन पिछले छह साल के मोदी राज में भारत इन मामलों में असफल हुआ है।

विदेश नीति को लेकर राहुल गांधीा ने कहा कि कांग्रेस के समय में भारत के रिश्ते अमेरिका, रूस, यूरोप समेत लगभग हर देश से अच्छ थे, लेकिन वर्तमान समय में हमारा रिश्तों का अर्थ व्यापार तक सीमित हो गया है। राहुल गांधी ने कहा कि हाल ही में रूस के साथ हमारे संबंधों में खटास आई है।

वहीं, नेपाल, भूटान और श्रीलंका हमारे घनिष्ठ मित्र माने जाते थे, लेकिन आज चीन के दबाव में ये देश हमारे खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पहले हमारी सबसे बड़ी मजबूती देश की अर्थव्यवस्था होती थी लेकिन आज हमारी अर्थव्यवस्था डांवाडोल है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...