1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. बुरे फंसे माइकल वॉन, नस्लवाद मामले में आदिल रशीद ने अजीम रफीक के आरोपों को ठहराया सही

बुरे फंसे माइकल वॉन, नस्लवाद मामले में आदिल रशीद ने अजीम रफीक के आरोपों को ठहराया सही

इंग्लैंड काउंटी क्लब यॉर्कशर में नस्लवाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब स्पिनर इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने पूर्व साथी अजीम रफीक के आरोपों का समर्थन करके एक बार फिर इस विवाद को चर्चाओं में ला दिया है। रशीद ने कन्फर्म करते हुए कहा कि पूर्व कप्तान माइकल वॉन की टिप्पणियां एशियाई खिलाड़ियों के लिए थीं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड काउंटी क्लब(ECC) यॉर्कशर में नस्लवाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब स्पिनर इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने पूर्व साथी अजीम रफीक के आरोपों का समर्थन करके एक बार फिर इस विवाद को चर्चाओं में ला दिया है। रशीद ने कन्फर्म करते हुए कहा कि पूर्व कप्तान माइकल वॉन(Michel Van) की टिप्पणियां एशियाई खिलाड़ियों के लिए थीं। रफीक ने यॉर्कशर के खिलाफ संस्थागत नस्लवाद के आरोप लगाए हैं। वॉन इसके पूर्व कप्तान थे और रशीद अभी भी इसके लिए खेलते हैं।

पढ़ें :- Breaking: अब क्रिकेट के मैदान में 360 डिग्री पर नहीं दिखेगा चौका-छक्का, पूर्ण रुप से एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास

उन्होंने दावा किया था कि वॉन ने 2009 में एक मैच से पहले टीम के एशियाई खिलाड़ियों के ग्रुप से कहा था कि उनकी संख्या बहुत ज्यादा है और इसके लिए कुछ करना होगा। वॉन पर आरोप है कि उन्होंने रफीक से कहा था, ”तुम जैसे बहुत ज्यादा आजकल टीम में आ रहे हैं। हमें इसके बारे में कुछ करना होगा।’ उस दौरान यॉर्कशर की टीम में नावेद और अजीम को मिलाकर कुल चार खिलाड़ी एशियाई मूल के खिलाड़ी(Player) थे। इंग्लैंड टीम के सदस्य रशीद ने कहा कि वह रफीक के दावों की जांच के लिए किसी भी ऑफिशियल जांच(Official) में सहयोग के लिए तैयार हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...