1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बदायूं हैवानियतः महिला आयोग की सदस्यत पहुंची पीड़िता के घर, कहा-दोषी किसी भी कीमत पर बचेंगे नहीं

बदायूं हैवानियतः महिला आयोग की सदस्यत पहुंची पीड़िता के घर, कहा-दोषी किसी भी कीमत पर बचेंगे नहीं

Badaun Hastily Arrived At The Victims House A Member Of The Womens Commission Said The Guilty Will Not Survive At Any Cost

By शिव मौर्या 
Updated Date

बदायूं। बदायूं में हुई हैवानियत की घटना ने एक बाद फिर से इंसानियत के माथे पर कलंक का टिका लगा दिया है। इस घटना से कानून व्यवस्था के साथ सरकार के दावों की भी पोल खुल गयी है। रेप के साथ ही पीड़िता के साथ जिस तरह की दरिंदगी हुई वह इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। वहीं, इस घटना के बाद गुरुवार राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी बदायूं पहुंची और पीड़ित परिजनों से मुलाकात से पहले एसएसपी के साथ बैठक कर पूरे मामले की जानकारी ली।

पढ़ें :- यूपी में शोहदों के हौसले बुलंद, हाथरस के बाद अलीगढ़ में नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म कर उतारा मौत के घाट

चंद्रमुखी देवी ने कहा कि सीएम योगी इस तरह की घटनाओं को लेकर पहले से ही बेहद सख्त हैं। उन्होंने कहा कि, हमे विश्वास है कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब है कि राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने बदायूं गैगरेप केस सामने आने के बाद तुरंत इस घटना का संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कल ही आयोग की एक सदस्‍य के बदायूं जाने के बारे में जानकारी दी थी।

आयोग की सदस्‍य चंद्रमुखी देवी देखेंगी कि महिला से गैंगरेप के मामले में कार्रवाई ठीक से हुई है या नहीं। अगर हुई है तो कितनी ? बता दें कि, इस घटना के बाद इंस्पेक्टर की लापरवाही उजागर होने के बाद इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया था। इसके साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके साथ ही मुख्य आरोपी के खिलाफ 50 हजार रुपये ईनाम की राशि घोषित की गयी थी।

ये है पूरा मामला
यूपी के बदायूं जिले के उघैती में पूजा करने गई 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिका की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का मामला सामने आया था। उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। महिला की मौत की वजह अधिक रक्तस्राव व सदमा लगने से होना सामने आई थी तो पुलिस महकमे पर सवाल उठने लगे।

 

पढ़ें :- 1 साल बाद यूपी में आज से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, सरकार ने की गाइडलाइन्स जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...