पीवी सिंधु ने जीता सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब, रचा इतिहास

नई दिल्ली। ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में उलटफेर करते हुए विश्व की नौंवीं वरीयता प्राप्त चीन की सुन यू को मात देकर खिताब हासिल किया।




11वीं विश्व वरीतया प्राप्त सिंधु ने एक घंटे नौ मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में सुन यू को 21-11, 17-21, 21-11 से मात दी। इस जीत के साथ ही सिंधु ने अपने करियर का पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीत लिया।

Badminton Pv Sindhu Wins Maiden China Open Super Series :

सिंधु और सुन के बीच यह छठा मुकाबला था, जिसमें सिंधु ने जीत-हार का आंकड़ा 3-3 से बराबर कर लिया।



नई दिल्ली। ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में उलटफेर करते हुए विश्व की नौंवीं वरीयता प्राप्त चीन की सुन यू को मात देकर खिताब हासिल किया। 11वीं विश्व वरीतया प्राप्त सिंधु ने एक घंटे नौ मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में सुन यू को 21-11, 17-21, 21-11 से मात दी। इस जीत के साथ ही सिंधु ने अपने करियर का पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीत लिया।सिंधु और सुन के बीच यह छठा मुकाबला था, जिसमें सिंधु ने जीत-हार का आंकड़ा 3-3 से बराबर कर लिया।