Vietnam Open 2019: सौरभ वर्मा ने फाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराकर खिताब जीता

saurabh
Vietnam Open 2019: सौरभ वर्मा ने फाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराकर खिताब जीता

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने रविवार को यहां वियतनाम ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नमेंट के पुरुष एकल फाइनल में चीन के सुन फेई शियांग को हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक 26 साल के सौरभ वर्मा ने यहां चीन के सुन फेई जियांग को मात देकर टूर्नामेंट अपने नाम किया।

Badminton Sourabh Verma Beats Sun Fei Xiang Of China To Win Vietnam Open :

सौरभ ने फाइनल में रविवार को चीनी खिलाड़ी को तीन गेमों तक चले एक कड़े मुकाबले में 21-12, 17-21, 21-14 से शिकस्त दी। मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ इस साल हैदराबाद ओपन और स्लोवेनियाई अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब भी जीत चुके हैं। विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यह खिलाड़ी अब 24 से 29 सितंबर तक खेले जाने वाले कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में खेलेगा जिसकी पुरस्कार राशि चार लाख डॉलर है।  

इन दोनों के बीच यह दूसरी भिड़ंत थी और दोनों ही मौकों पर सौरभ विजयी रहे हैं। सौरभ ने इससे पहले कोगा को इसी साल स्लोवेनिया इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हराया था। जियांग के खिलाफ सौरव को जीत हासिल करने में ज्यादा दिक्कत नहीं आयी क्योंकि जियांग दुनिया के 68वें नम्बर के खिलाड़ी हैं जबकि सौरभ 38वें नम्बर के। हालांकि इन दोंने खिलाड़ियों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला।

इन दोनों के बीच यह तीसरा मुकाबला था। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में सौरभ की जीत हुई है। सौरभ ने जियांग को इस साल हैदराबाद ओपन और कोरिया ओपन में हराया था।

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने रविवार को यहां वियतनाम ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नमेंट के पुरुष एकल फाइनल में चीन के सुन फेई शियांग को हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक 26 साल के सौरभ वर्मा ने यहां चीन के सुन फेई जियांग को मात देकर टूर्नामेंट अपने नाम किया। सौरभ ने फाइनल में रविवार को चीनी खिलाड़ी को तीन गेमों तक चले एक कड़े मुकाबले में 21-12, 17-21, 21-14 से शिकस्त दी। मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ इस साल हैदराबाद ओपन और स्लोवेनियाई अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब भी जीत चुके हैं। विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यह खिलाड़ी अब 24 से 29 सितंबर तक खेले जाने वाले कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में खेलेगा जिसकी पुरस्कार राशि चार लाख डॉलर है।   इन दोनों के बीच यह दूसरी भिड़ंत थी और दोनों ही मौकों पर सौरभ विजयी रहे हैं। सौरभ ने इससे पहले कोगा को इसी साल स्लोवेनिया इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हराया था। जियांग के खिलाफ सौरव को जीत हासिल करने में ज्यादा दिक्कत नहीं आयी क्योंकि जियांग दुनिया के 68वें नम्बर के खिलाड़ी हैं जबकि सौरभ 38वें नम्बर के। हालांकि इन दोंने खिलाड़ियों के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला। इन दोनों के बीच यह तीसरा मुकाबला था। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में सौरभ की जीत हुई है। सौरभ ने जियांग को इस साल हैदराबाद ओपन और कोरिया ओपन में हराया था।