1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Badrinath Mandir Kapaat 2022 : भगवान बद्री विशाल मंदिर के कपाट खुलेंगे  इस तारीख को, लगती है भक्तों की भारी भीड़

Badrinath Mandir Kapaat 2022 : भगवान बद्री विशाल मंदिर के कपाट खुलेंगे  इस तारीख को, लगती है भक्तों की भारी भीड़

हिमालय में निवास करने वाले भगवान बद्रीनाथ के प्रति हिंदुओं में आस्था है। चारधाम यात्रा के प्रमुख स्थान विश्व-प्रसिद्ध बद्रीनाथ मंदिर अभी शीतकालीन अवकाश के चलते बंद है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Badrinath Mandir Kapaat 2022 : हिमालय में निवास करने वाले भगवान बद्रीनाथ के प्रति हिंदुओं में आस्था है। चारधाम यात्रा के प्रमुख स्थान विश्व-प्रसिद्ध बद्रीनाथ मंदिर अभी शीतकालीन अवकाश के चलते बंद है। हिमालय की तलहटी में स्थित होने के कारण सर्दियों के मौसम में इस मंदिर के कपाट बंद हो जाता है और फिर ग्रीष्म ऋतु के आगमन पर मुहूर्त देख कर इस मंदिर के कपाट खोले जाते है। इस मंदिर के कपाट बंद करने की शुभ-तिथि की घोषणा दशहरे के मौके पर की गई थी।

पढ़ें :- बैकुंठ चतुर्दशी 2021 : बैकुंठ चतुर्दशी के दिन होती है भगवान शिव और विष्णु की पूजा-अर्चना, विष्णु-लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है

आज मंदिर प्रबंधन की ओर से ऐलान किया गया कि, बद्रीनाथ मंदिर के कपाट 8 मई को सुबह 6.15 बजे फिर से खुलेंगे।उसके बाद 20 नवंबर 2020, शनिवार को शाम 6:45 बजे इसे भक्तों के लिए कई महीनों तक बंद कर दिया गया।बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि पांच फरवरी वसंत पंचमी के दिन नरेंद्र नगर राज दरबार में तय हो गई है। मंदिर के कपाट 8 मई को सुबह 6.15 बजे फिर से खुलेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...