BAFTA Awards 2018 : फिल्म ‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग’ 5 पुरस्कारों के साथ छाई

BAFTA Awards: फिल्म 'थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग' 5 पुरस्कारों के साथ छाई
BAFTA Awards: फिल्म 'थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग' 5 पुरस्कारों के साथ छाई

Bafta Awards Film Three Billboards Outside Abing Stills With 5 Awards

लंदन। फिल्म ‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग’ ने 71वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म अवॉर्ड्स में सर्वाधिक पांच पुरस्कार बटोरे। इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब भी मिला। ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने रविवार रात को पुरस्कारों का आयोजन किया।

‘थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग’ अमेरिका के एक छोटे से कस्बे में हो रहे अन्याय पर कटाक्ष करती एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म के पटकथा लेखक, निर्माता और निर्देशक मार्टिन मैकडॉनफ हैं। फिल्म ने आउटस्टैंडिंग ब्रिटिश फिल्म, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (सैम रॉकवेल), सर्वश्रेष्ठ ऑरिजनल स्क्रीनप्ले, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (फ्रांसिस मैकडोरमंड) और सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित कुल पांच श्रेणियों में पुरस्कार जीते।

फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में ‘कॉल मी बाइ योर नेम’, ‘डार्केस्ट आवर’, ‘डनकिर्क’ और ‘द शेप ऑफ वॉटर’ से टक्कर मिली। फिल्म ने ‘गेट आउट’, ‘द शेप ऑफ वाटर’ और ‘आई, टोन्या’ को हराकर सर्वश्रेष्ठ ऑरिजनल स्क्रीनप्ले का पुरस्कार भी जीता।

लंदन। फिल्म 'थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग' ने 71वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म अवॉर्ड्स में सर्वाधिक पांच पुरस्कार बटोरे। इसे सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब भी मिला। ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने रविवार रात को पुरस्कारों का आयोजन किया। 'थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग' अमेरिका के एक छोटे से कस्बे में हो रहे अन्याय पर कटाक्ष करती एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म के पटकथा लेखक, निर्माता और निर्देशक मार्टिन मैकडॉनफ हैं। फिल्म ने आउटस्टैंडिंग ब्रिटिश फिल्म, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (सैम…