बागपत: खाता धारकों पर लाठीचार्ज करने वाला दरोगा सस्पेंड, थाना इंचार्ज लाइन हाजिर

Baghpat Police Lathicharged People Standing In Quee To Exchange Currency

बागपत: बागपत के नवागंतुक, तेजतर्रार आईपीएस अजय शंकर रॉय ने निर्देश खाता धारकों पर लाठीचार्ज करने वाले एक दरोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया, जबकि थाना इंचार्ज को लाइन हाजिर करते हुए जनपद के पुलिसकर्मियों को संदेश दिया कि जनता के साथ किसी भी तरह की अभद्रता बर्दाश्त नहीं होगी और ऐसे पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाही होगी। वहीं दूसरी ओर पुलिस कप्तान की इस कार्यवाही से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पीड़ितों व खाता धारकों ने एसपी बागपत की इस कार्यवाही की सराहना की है।




बताते चलें कि जनपद बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के कस्बा अमीनगर सराय स्थित पीएनबी की शाखा में भुगतान के लिए लगी लम्बी कतार में खाता धारकों पर डयूटी पर तैनात राकेश यादव सहित कुछ पुलिसकर्मियों ने लाठियां भांजी थी जिसमें एक महिला सहित लगभग आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये थे जिसकी शिकायत एसपी बागपत अजय शंकर रॉय को दी गयी। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी बागपत श्री रॉय ने तुरंत सीओ बागपत राजबीर सिंह को घटनास्थल पर भेजा।सीओ द्वारा दी गयी रिपोर्ट के अनुसार ही तत्काल प्रभाव से देर रात निर्णय लेते हुए पुलिस कप्तान रॉय ने निदरेषों पर लाठियां भांजने वाले दरोगा राकेश यादव को संस्पेंड तथा थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर रणबीर सिंह यादव को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस कप्तान की इस कार्यवाही से जिला पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है।




इस सन्दर्भ में एसपी बागपत अजय शंकर रॉय का कहना था कि मैंने जनपद के सभी थानाध्यक्षों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों सहित समस्त पुलिस कर्मियों को बैठक कर निर्देश दिया था कि जनता के साथ अभद्रता न करें। सभी के साथ मधुर व्यवहार करें और जनसहयोग से अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास करें। लेकिन उसके बावजूद भी उक्त पुलिसकर्मियों ने खाता धारकों पर लाठियां बरसाईं जो अमानवीय भी है और काननू की अवमानना भी है। ऐसे पुलिसकर्मी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जायेंगे।

बागपत: बागपत के नवागंतुक, तेजतर्रार आईपीएस अजय शंकर रॉय ने निर्देश खाता धारकों पर लाठीचार्ज करने वाले एक दरोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया, जबकि थाना इंचार्ज को लाइन हाजिर करते हुए जनपद के पुलिसकर्मियों को संदेश दिया कि जनता के साथ किसी भी तरह की अभद्रता बर्दाश्त नहीं होगी और ऐसे पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाही होगी। वहीं दूसरी ओर पुलिस कप्तान की इस कार्यवाही से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पीड़ितों व खाता धारकों ने एसपी बागपत की इस कार्यवाही की सराहना की है। बताते चलें कि जनपद बागपत के सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के कस्बा अमीनगर सराय स्थित पीएनबी की शाखा में भुगतान के लिए लगी लम्बी कतार में खाता धारकों पर डयूटी पर तैनात राकेश यादव सहित कुछ पुलिसकर्मियों ने लाठियां भांजी थी जिसमें एक महिला सहित लगभग आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये थे जिसकी शिकायत एसपी बागपत अजय शंकर रॉय को दी गयी। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी बागपत श्री रॉय ने तुरंत सीओ बागपत राजबीर सिंह को घटनास्थल पर भेजा।सीओ द्वारा दी गयी रिपोर्ट के अनुसार ही तत्काल प्रभाव से देर रात निर्णय लेते हुए पुलिस कप्तान रॉय ने निदरेषों पर लाठियां भांजने वाले दरोगा राकेश यादव को संस्पेंड तथा थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर रणबीर सिंह यादव को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस कप्तान की इस कार्यवाही से जिला पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इस सन्दर्भ में एसपी बागपत अजय शंकर रॉय का कहना था कि मैंने जनपद के सभी थानाध्यक्षों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों सहित समस्त पुलिस कर्मियों को बैठक कर निर्देश दिया था कि जनता के साथ अभद्रता न करें। सभी के साथ मधुर व्यवहार करें और जनसहयोग से अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास करें। लेकिन उसके बावजूद भी उक्त पुलिसकर्मियों ने खाता धारकों पर लाठियां बरसाईं जो अमानवीय भी है और काननू की अवमानना भी है। ऐसे पुलिसकर्मी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जायेंगे।