1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बाहुबली विधायक ​मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों पर चला शासन का बुल्डोजर, जानिए पूरा मामला

बाहुबली विधायक ​मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों पर चला शासन का बुल्डोजर, जानिए पूरा मामला

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पूर्वांचल की मऊ सदर सीट से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। लखनऊ के हजरतगंज स्थित डालीबाग में मुख्तार अंसारी की अवैध बिल्डिंग को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने जमींदोज कर दिया है। इसके साथ ही प्रशासन बिल्डिंग को तोड़ने और अब तक का किराया भी वसूलेगी।

इस निर्माण के लिए जिम्मेदार रहे तत्कालीन अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। बता दें कि, एलडीए, प्रशासन और पुलिस टीम ने गुरुवार तड़के डालीबाग कालोनी में मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे वाली दो इमारतों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। यह इमारत मुख्तार आंसारी के बेटे के नाम पर दर्ज है।

एलडीए ने 11 अगस्त को इमारत ढहाने का आदेश दिया था। वहीं, मुख्तार के दोनों पुत्रों ने इस कार्रवाई का काफी विरोध किया, लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने निर्माण को गिरा दिया। इतना ही नहीं, इस निर्माण को गिराने में जितना भी खर्च आया है, उसकी भी वसूली मुख्तार अंसारी से होगी।

ताला तोड़कर निकाला गया सामान
मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम डालीबाग स्थित अवैध कब्जे पर भारी पुलिस बल और जेसीबी के साथ पहुंची। इस दौरान गेट का ताला तोड़कर वहां बने निर्माण से सामान निकाल कर पुलिस ने कार्रवाई की। मालूम हो कि एक ओर मुख्तार गैंग के सदस्यों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। वहीं योगी सरकार अब अंसारी की सहायता करने वाले तत्कालीन अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने के मूड में है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...