1. हिन्दी समाचार
  2. गुजरात दंगे के दोषियों को मिली जमानत, ​SC ने कहा-इस दौरान करें आध्यात्मिक और सामाजिक कार्य

गुजरात दंगे के दोषियों को मिली जमानत, ​SC ने कहा-इस दौरान करें आध्यात्मिक और सामाजिक कार्य

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bail Granted To 14 Convicts Of Gujarat Riots Supreme Court Said Do Spiritual And Social Work During This Period

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट सरदारपुर और औध दंगे मामले में 14 दोषियों को सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने दोषियों को दो अलग-अलग बैच में रखा। एक बैच को इंदौर और एक बैच को जबलपुर भेजा गया। वहीं, इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सभी दोषियों से कहा कि जमानत पर रहने के समय सामाजिक और धार्मिक काम करें।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

सुप्रीम कोर्ट ने इंदौर और जबलपुर में विधिक अधिकारियों से कहा है कि वो जमानत के दौरान दोषियों द्वारा आध्यात्मिक और सामाजिक कार्य करने को सुनिश्चित करें। इसके साथ ही कोर्ट ने अफसरों से उन्हें आजीविका के लिए काम करने के लिए भी कहा है। कोर्ट ने राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण को अनुपालन रिपोर्ट दायर करने के लिए कहा है। साथ ही जमानत के दौरान उनके आचरण पर भी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि गोधरा के बाद इन दंगों में 33 लोगों की जान गई थी।

इस मामले में होइकोर्ट ने 14 को बरी किया था और 17 को उम्रकैद की सजा सुनाई थी और इन्हीं 17 लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में अपील पेंडिंग होने का हवाला देकर जमानत मांगी थी। हाईकोर्ट के उम्रकैद के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। उनका केस सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। वो लंबे वक्त से जेल में हैं। उनके गुजरात जाने पर रोक भी लगाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...