इन फीचर्स के साथ लौट रहा है Bajaj का ये स्कूटर, यहां देखें नया अवतार

chetak
इन फीचर्स के साथ लौट रहा है Bajaj का ये स्कूटर, यहां देखें नया अवतार

नई दिल्ली। बजाज के चेतक स्कूटर ने लाखों दिलों पर राज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस पसंदीदा स्कूटर को कंपनी एक बार फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बार स्कूटर के बाजार के ट्रेंड के मुताबिक ऑटो गियर वाला होने की संभावना ज्यादा है। बजाज ऑटो ने अपने स्‍कूटर ब्रांड ‘चेतक’ को दोबारा रजिस्‍टर कराया था, तभी से चेतक के आने की खबरें हैं। खबर यह भी है कि स्कूटर का नया अवतार ई-स्कूटर के रूप में हो सकता है।

Bajaj Scooter Is Returning With These Features :

दरअसल, स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए बजाज एक बार फिर इस सेगमेंट में वापसी की तैयारी में है और वह भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ। यह स्कूटर बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन बजाज अर्बनाइट के जरिये बाजार में उतारा जाएगा। बजाज अर्बनाइट स्कूटर को देश में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। हाल में भी इस स्कूटर की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें और विडियो ऑनलाइन लीक हुए हैं। यह स्कूटर को सितंबर 2019 में लॉन्च करने की तैयारी है। हालांकि, लॉन्च डेट अभी रिवील नहीं की गई है।

वहीं, बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसकी स्टाइलिंग कुछ हद तक कंपनी के पुराने स्कूटर जैसी होगी, जो रेट्रो लुक वाले स्कूटर्स की याद दिलाएगा. चौड़े फ्रंट ऐप्रन, कर्व साइड पैनल और बड़े रियर व्यू मिरर के साथ स्कूटर का ओवरऑल लुक दमदार होगा। हालांकि, रेट्रो और मॉडर्न के बीच बैलेंस बनाने के लिए कंपनी स्कूटर में अलॉय वील्ज, फ्रंट व रियर डिस्क ब्रेक और एलईडी हेडलैम्प व टेल लाइट दे सकती है।

बता दें कि साल 2006 में राहुल बजाज के बेटे राजीव बजाज के कंपनी की कमान संभालने के बाद बजाज ने स्‍कूटर निर्माण को पूरी तरह से बंद करके केवल मोटरसाइकिल पर फोकस शुरू किया था। राजीव बजाज का मानना था कि कंपनी को नई पीढ़ी से जोड़कर मार्केट को कनेक्ट करना होगा, लेकिन उनके पिता राहुल बजाज ने उन्हें स्कूटर नहीं बंद करने की सलाह दी थी।’

नई दिल्ली। बजाज के चेतक स्कूटर ने लाखों दिलों पर राज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस पसंदीदा स्कूटर को कंपनी एक बार फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बार स्कूटर के बाजार के ट्रेंड के मुताबिक ऑटो गियर वाला होने की संभावना ज्यादा है। बजाज ऑटो ने अपने स्‍कूटर ब्रांड 'चेतक' को दोबारा रजिस्‍टर कराया था, तभी से चेतक के आने की खबरें हैं। खबर यह भी है कि स्कूटर का नया अवतार ई-स्कूटर के रूप में हो सकता है। दरअसल, स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए बजाज एक बार फिर इस सेगमेंट में वापसी की तैयारी में है और वह भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ। यह स्कूटर बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन बजाज अर्बनाइट के जरिये बाजार में उतारा जाएगा। बजाज अर्बनाइट स्कूटर को देश में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। हाल में भी इस स्कूटर की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें और विडियो ऑनलाइन लीक हुए हैं। यह स्कूटर को सितंबर 2019 में लॉन्च करने की तैयारी है। हालांकि, लॉन्च डेट अभी रिवील नहीं की गई है। वहीं, बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसकी स्टाइलिंग कुछ हद तक कंपनी के पुराने स्कूटर जैसी होगी, जो रेट्रो लुक वाले स्कूटर्स की याद दिलाएगा. चौड़े फ्रंट ऐप्रन, कर्व साइड पैनल और बड़े रियर व्यू मिरर के साथ स्कूटर का ओवरऑल लुक दमदार होगा। हालांकि, रेट्रो और मॉडर्न के बीच बैलेंस बनाने के लिए कंपनी स्कूटर में अलॉय वील्ज, फ्रंट व रियर डिस्क ब्रेक और एलईडी हेडलैम्प व टेल लाइट दे सकती है। बता दें कि साल 2006 में राहुल बजाज के बेटे राजीव बजाज के कंपनी की कमान संभालने के बाद बजाज ने स्‍कूटर निर्माण को पूरी तरह से बंद करके केवल मोटरसाइकिल पर फोकस शुरू किया था। राजीव बजाज का मानना था कि कंपनी को नई पीढ़ी से जोड़कर मार्केट को कनेक्ट करना होगा, लेकिन उनके पिता राहुल बजाज ने उन्हें स्कूटर नहीं बंद करने की सलाह दी थी।'