1. हिन्दी समाचार
  2. Bajaj भारत में जल्द लॉन्च करेगा अपना नया मॉडल Pulsar 125, जानें क्या होगा खास

Bajaj भारत में जल्द लॉन्च करेगा अपना नया मॉडल Pulsar 125, जानें क्या होगा खास

Bajaj Will Soon Launch Its New Model Pulsar 125 In India Know What Will Be Special

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। बाइक निर्माता दिग्गज कंपनी बजाज ऑटो अपनी नई Pulsar 125 भारत में लॉन्च करने जा रही है। बजाज ऑटो की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है। लेकिन कंपनी ने अभी तक यह साफ़ नहीं किया है कि Pulsar 125 को किस महीने में लॉन्च किया जायेगा लेकिन हमारे सोर्स के मुतबिक यह अगले महीने (सितम्बर) में लॉन्च हो सकती है। और हम आपको अगले महीने इस बाइक कि पहली झलक जरूर दिखा देंगे।

पढ़ें :- कोरोना के बाद चीन का एक और वायरस मचा सकता है कोहराम, आईसीएमआर ने दी चेतावनी

अनुमान है कि नई Pulsar 125 अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल बाइक होगी, फिलहाल इस सेगमेंट में हीरो ग्लैमर और होंडा की शाइन सबसे ज्यादा लोकप्रिय बाइक्स हैं जिसमें शाइन तो काफी लम्बे समय समय टॉप पर है। इंजन की बात करें तो बाइक में फ्यूल इंजेक्शन वाला 124.45cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन मिल सकता है जो 12hp की पावर और 11Nm का टॉर्क देगा है।

इसके इंजन की बात करें तो 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। 125cc सेगमेंट में बजाज ऑटो के पास फिलहाल ऐसी कोई बाइक नहीं है जिसे हम एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में देख सकें, जबकि इससे पहले बजाज ने इस सेगमेंट में कई बाइक्स लॉन्च भी की हैं लेकिन कोई भी बाइक लम्बी रेस का घोड़ा साबित नहीं हो सकी।

बता दें, भारत में 125cc से ज्यादा क्षमता वाली बाइक्स में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) अनिवार्य है। लेकिन नई Pulsar 125 में 125cc का इंजन मिलेगा तो यह बाइक बिना ABS के साथ आएगी। लेकिन इसमें बेहतर सेफ्टी के लिए कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को शामिल किया जायेगा।

इतना ही नहीं इसका लुक भी काफी स्पोर्टी होगा। जोकि यूथ को आकर्षित करेगा। ऐसे में कायास लगाए जा रहे हैं कि नई Pulsar NS125 की कीमत 65 हजार के आस-पास रहने की उम्मीद है। इस समय होंडा शाइन की की कीमत 58 हजार रुपये से शुरू होती है जबकि हीरो ग्लैमर की कीमत 70 हजार रुपये से शुरू होती है।

पढ़ें :- रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लॉकडान में भी हर घंटे कमाए 90 करोड़ रुपये

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...