1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बजरंग बली इन 5 राशियों के हर लेंगे सारे कष्ट, कोई बड़ी उपलब्धि मिलने के बन रहे हैं योग

बजरंग बली इन 5 राशियों के हर लेंगे सारे कष्ट, कोई बड़ी उपलब्धि मिलने के बन रहे हैं योग

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य के जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों की लगातार बदलती स्थिति का कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है। रोजाना ही ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति बदलती रहती है, जिसकी वजह से मनुष्य के जीवन में तरह-तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं। कभी व्यक्ति का जीवन खुशियों से भरपूर रहता है तो कभी जीवन में परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है। इसको रोक पाना संभव नहीं है।

पढ़ें :- तीसरी लहर का कहर: 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, यूरोप के कई देशों में आई संक्रमितों की बाढ़

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोग ऐसे हैं जिनकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों का शुभ प्रभाव रहेगा। इन राशि वाले लोगों के ऊपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और जीवन के सारे कष्ट दूर होंगे। कोई बड़ी कामयाबी मिलने की प्रबल संभावना नजर आ रही है। आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं, चलिए जानते हैं इनके बारे में।

आइए जानते हैं हनुमान जी किन राशियों के हरेंगे सारे कष्ट

मिथुन राशि वाले लोगों का समय बहुत ही बढ़िया रहेगा। हनुमान जी की कृपा से परिवार की सभी परेशानियां दूर होंगी। काम के सिलसिले में आपको उत्तम नतीजे हासिल होंगे। जमीन-जायजाद से जुड़े हुए मामलों में आपको फायदा मिल सकता है। करियर में आगे बढ़ने के कई मार्ग हासिल होंगे। आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। फिजूलखर्ची में कमी आएगी। आपके सभी कार्य मन मुताबिक पूरे होंगे।

तुला राशि वाले लोगों का समय बहुत ही बढ़िया रहेगा। हनुमान जी के आशीर्वाद से धन लाभ मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियों का समाधान निकल सकता है। संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। शेयर बाजार से जुड़े हुए लोगों को भारी मुनाफा मिलने के योग नजर आ रहे हैं। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। सामाजिक क्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी।

पढ़ें :- Mangalwar Lord Hanuman : मंगलवार को करें इन मंत्रों का जाप,इस उपाय से जीवन में दूर होता है आर्थिक संकट

वृश्चिक राशि वाले लोग अपने परिवार पर अधिक ध्यान देंगे। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। हनुमान जी की कृपा से जीवन के बहुत से कष्ट दूर होंगे। आप अपने परिवार के लोगों के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। आपको अपनी मेहनत का उम्मीद से अधिक फायदा मिल सकता है। प्रेम जीवन में सुखद नतीजे मिल सकते हैं।

मकर राशि वाले लोगों को जमीन-जायदाद से जुड़े हुए मामलों में फायदा मिलने की संभावना नजर आ रही है। आप जिस काम को करेंगे उसमें आपको सफलता हासिल होगी। प्रभावशाली लोगों की मदद मिल सकती है। नौकरी के क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा। आप दूसरों की भलाई करने की पूरी कोशिश करेंगे। शादीशुदा जिंदगी अच्छी रहेगी। प्रेम जीवन में आपको खुशियां मिलेंगी। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होने की संभावना है.

कुंभ राशि वाले लोगों के पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगीं। आप कोई मकान खरीदने का विचार बना सकते हैं। खर्चों में कमी आएगी। इनकम बढ़िया रहेगी। काम के सिलसिले में थोड़ी मेहनत में अधिक फायदा मिलेगा। मानसिक परेशानियां दूर होंगी। प्रेम जीवन में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। कई क्षेत्रों से लाभ मिलने की संभावना नजर आ रही है। आप अपने अच्छे स्वभाव से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल
मेष राशि वाले लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। काम के सिलसिले में आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। घर से दूर जाने की भी संभावना बन रही है। यात्रा के दौरान आपको काफी सतर्क रहना होगा। आप अपने सामान का ध्यान रखें क्योंकि चोरी होने की संभावना नजर आ रही है। दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिलने की संभावना बन रही है।

वृषभ राशि वाले लोगों का समय काफी हद तक अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं। इस राशि के लोग पैसों के लेनदेन में जल्दीबाजी ना करें अन्यथा धन हानि होने की आशंका बन रही है। पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने प्रिय की भावनाओं को समझने की आवश्यकता है क्योंकि आप लोगों के बीच किसी बात को लेकर बहस बाजी होने की संभावना बन रही है।

पढ़ें :- पंचांग: मंगलवार, 7 दिसंबर, 2021

कर्क राशि वाले लोगों का समय मध्यम फलदाई रहने वाला है। इस राशि के लोग किसी भी महत्वपूर्ण मामले में जल्दबाजी में फैसला मत लीजिए अन्यथा परेशानी हो सकती है। आप अपने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं। जीवनसाथी से कोई गिफ्ट मिलने की संभावना नजर आ रही है। व्यापार के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी।

सिंह राशि वाले लोगों को अपने जीवन में बहुत से फेरबदल देखने को मिल सकते हैं। कोई पुरानी बात आपके मन को काफी परेशान करेगी। इस राशि के लोग अधिक मुनाफे के चक्कर में कोई भी गलत कदम ना उठाएं अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है। काम के सिलसिले में आपको मजबूत रहना होगा। नौकरी के क्षेत्र में आप सहकर्मियों से सहयोग मांग सकते हैं। दांपत्य जीवन खुशनुमा नजर आ रहा है। प्रेम जीवन भी अच्छा रहेगा।

कन्या राशि वाले लोगों को फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ सकता है। घर-परिवार में किसी सदस्य से कहासुनी होने की संभावना नजर आ रही है। कामकाज में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। दोस्तों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। आप अपने प्रिय के साथ रोमांटिक पल व्यतीत करेंगे। मानसिक तनाव थोड़ा बढ़ सकता है। आप बेवजह का तनाव लेने से बचें।

धनु राशि वाले लोगों का समय अच्छा रहेगा लेकिन पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। छोटे भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिससे घर-परिवार की सुख शांति भंग होगी। आप अपने माता-पिता के साथ किसी शुभ कार्य में सम्मिलित हो सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आप कोई नया काम शुरू करेंगे, जिसका भविष्य में अच्छा फायदा मिलेगा। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती भरा समय व्यतीत करेंगे।

मीन राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। काम के सिलसिले में आपको काफी हद तक अच्छे नतीजे मिलने की संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी के क्षेत्र में थोड़ा संभल कर रहें क्योंकि बड़े अधिकारियों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करेंगें।

पढ़ें :- 7 दिसंबर 2021 का राशिफल : हनुमान जी को चोला चढ़ाकर सुंदरकांड का करें पाठ, इस राशि वालों को होगा लाभ,ये रहें सावधान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...