आगरा: हिंदुत्व सगठनों का थाने पर हमला, पुलिसकर्मियों की पिटाई की

Bajrang Dal Men Attack Agra Police Station To Rescue 5 Si Injured

आगरा| फतेहपुर सीकरी में दो समूहों के बीच के विवाद ने आगरा को भी अपनी चपेट में ले लिया जहां हिंदुत्व संगठनों ने शनिवार रात को थाने पर उत्पात मचाया और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। फतेहपुरी सीकरी से बीजेपी विधायक चौधरी उदय भान सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता अपने पार्टी सदस्यों की रिहाई की मांग कर रहे थे, जिनके खिलाफ फतेहपुर सीकरी में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।




सूत्रों ने बताया कि सांप्रदायिक तनाव फैलने की आशंका के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फतेहपुर सीकरी पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की। हिंदुत्व गुटों ने शनिवार को ताजमहल की घेराबंदी करने की कोशिश की और भगवा स्कार्फ पर प्रतिबंध हटाने की मांग को लेकर 500 मीटर के प्रतिबंधित क्षेत्र में जबरन घुसने की कोशिश की।




एआईआई अधिकारियों ने उनकी शिकायतों पर गौर करने का आश्वासन दिया। यहां तक कि केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय ने एक नोट भी जारी किया है जिसमें कहा गया है कि किसी भी रंग के किसी स्कार्फ पर प्रतिबंध नहीं है।

आगरा| फतेहपुर सीकरी में दो समूहों के बीच के विवाद ने आगरा को भी अपनी चपेट में ले लिया जहां हिंदुत्व संगठनों ने शनिवार रात को थाने पर उत्पात मचाया और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। फतेहपुरी सीकरी से बीजेपी विधायक चौधरी उदय भान सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता अपने पार्टी सदस्यों की रिहाई की मांग कर रहे थे, जिनके खिलाफ फतेहपुर सीकरी में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया जिसमें कई…