चीन में ‘बजरंगी भाईजान’ की सुपर एंट्री, पहले ही दिन कमाए इतने करोड़ कि पीछे रह गई दंगल

चीन में 'बजरंगी भाईजान' की सुपर एंट्री, पहले ही दिन कमाए इतने करोड़ कि पीछे रह गई दंगल
चीन में 'बजरंगी भाईजान' की सुपर एंट्री, पहले ही दिन कमाए इतने करोड़ कि पीछे रह गई दंगल

Bajrangi Bhaijaan Of Salman Khan Creating Buzz In China

नई दिल्ली। सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में अपनी रिलीज के पहले दिन जबरजस्त कमाई कर ली। ‘बजरंगी भाईजान’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो भारत में गुम हुई पाकिस्तानी लड़की को सीमा पार करा कर उसके देश पहुंचाता है। यह फिल्म चीन में रिलीज हुई सलमान की पहली फिल्म है। इसे शुक्रवार को रिलीज किया गया। चीन में आमिर की फिल्में काफी लोकप्रिय रही हैं।

चीनी बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में आमिर खान की ‘दंगल’ की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया है। हालांकि, ‘बजरंगी भाईजान’ की कमाई हाल ही में रिलीज हुई आमिर की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ से कम है, जिसने चीन में रिलीज के पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

चीन के कलेक्शन को मिलाकर अब तक ‘बजरंगी भाईजान’ ने वर्ल्डवाइड 659.38 करोड़ रुपए की कुल कमाई कर चुका है। देखना होगा कि रविवार के दिन फिल्म कमाई में कितनी आगे निकल पाती है। एक तरह से देखा जाए तो चीन में रिलीज होने वाली सलमान की पहली फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बता दें कि ‘बजरंगी भाईजान’ ‘लिट्ल लोलिता मंकी गॉड अंकल’ के नाम से 2 मार्च को चीन में रिलीज हुई है। इस फिल्म को चाइनीज लैंटर्न फेस्टिवल के मौके पर रिलीज किया गया। ‘बजरंगी भाईजान’ ने भारत में 320.34 करोड़ रु. का कारोबार किया था।

‘दंगल’ ने चीन में कुल 1,000 करोड़ रुपये की कमाई की और चीन में यह सर्वोच्च कमाई वाली भारतीय फिल्म बन गई। यहां बॉलीवुड फिल्मों की दीवानगी बढ़ रही है। वहीं फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की यहां कुल कमाई 750 करोड़ रुपये से ज्यादा रही।’बजरंगी भाईजान’ को भी बेहद अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और इसने शनिवार दोपहर तक 25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी।

चीनी टिकेटिंग वेबसाइट माओयान पर एक यूजर लारेना यांग ने लिखा, “भारत का हमेशा अपना स्टाइल रहा है, फिल्म की कहानी अच्छाई की मानवीय प्रकृति को दर्शाती है।”

नई दिल्ली। सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' ने चीन में अपनी रिलीज के पहले दिन जबरजस्त कमाई कर ली। 'बजरंगी भाईजान' एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो भारत में गुम हुई पाकिस्तानी लड़की को सीमा पार करा कर उसके देश पहुंचाता है। यह फिल्म चीन में रिलीज हुई सलमान की पहली फिल्म है। इसे शुक्रवार को रिलीज किया गया। चीन में आमिर की फिल्में काफी लोकप्रिय रही हैं। चीनी बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, 'बजरंगी भाईजान' ने चीन में…