बॉल टेंपरिंग केस : मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोए स्मिथ, कहा-जिंदगी की सबसे बड़ी गलती

बॉल टेंपरिंग केस , स्मिथ
बॉल टेंपरिंग केस : मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोए स्मिथ, कहा-जिंदगी की सबसे बड़ी गलती
सिडनी। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को गेंद से छेड़खानी विवाद के लिए मांफी मांगी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूट-फूटकर रोते हुए स्मिथ ने माफी मांगी और कहा कि इस गलती का पछतावा जिंदगी भर रहेगा। वे इसके लिए कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं। स्मिथ ने कहा, अगर दूसरों के लिए कोई सबक हो सकता है, तो मुझे आशा है कि मैं परिवर्तन के लिए एक बल हो सकता हूं। स्टीवन स्मिथ ने कहा,'मैं अपनी इस…

सिडनी। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को गेंद से छेड़खानी विवाद के लिए मांफी मांगी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूट-फूटकर रोते हुए स्मिथ ने माफी मांगी और कहा कि इस गलती का पछतावा जिंदगी भर रहेगा। वे इसके लिए कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं। स्मिथ ने कहा, अगर दूसरों के लिए कोई सबक हो सकता है, तो मुझे आशा है कि मैं परिवर्तन के लिए एक बल हो सकता हूं।

स्टीवन स्मिथ ने कहा,’मैं अपनी इस भूल को स्वीकार करता हूं, मैं इस गलती पर हमेशा पछताता रहूंगा। स्टीवन स्मिथ ने रोते हुए कहा- ये मेरी नजर में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली बॉल टेंपरिंग की घटना थी मैं आप लोगों को भरोसा देता हूं कि अब ऐसा कभी नहीं होगा। स्टीवन स्मिथ ने उन बच्चों को भी मैसेज दिया जो उन्हें पसंद या फॉलो करते हैं। स्मिथ ने कहा- मैं सभी बच्चों से माफी मांगता हूं। मैं क्रिकेट को पसंद करता हूं। इस दर्द के लिए मैं पूरे ऑस्ट्रेलिया से माफी मांगता हूं।

{ यह भी पढ़ें:- IPL2018 : पंजाब ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला }

क्या था मामला

केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी के विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्मिथ, डेविड वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने का प्रतिबंध सौंपा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने माना था कि यह टीम की योजना थी। इस बारे में वार्नर को भी पता था।

{ यह भी पढ़ें:- IPL2018 : आज जीत का चौका लगाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद }

इस घटना के बाद सीए ने मामले की जांच की और बुधवार को इन खिलाड़ियों को सजा सुनाई। एक साल के प्रतिबंध के अलावा सीए ने कहा है कि स्मिथ प्रतिबंध खत्म होने के 12 महीने तक आस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे। सीए के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी स्मिथ और वार्नर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया है।

Loading...