1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलिया: SDM और CO के सामने बीजेपी नेता ने की युवक की गोली मारकर हत्या

बलिया: SDM और CO के सामने बीजेपी नेता ने की युवक की गोली मारकर हत्या

Ballia Bjp Leader Shot Dead In Front Of Sdm And Co

By शिव मौर्या 
Updated Date

बलिया। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। वह बेखौफ होकर वारदात कर रहे हैं। ताजा मामला बलिया का है, जहां पर बदमाशों ने एसडीएम और सीओ के सामने ही 40 वर्षीय जयप्रकाश शाह की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद हड़कंप मच गया। लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि कोटा आवंटन को लेकर हुए विवाद में यह घटना हुई है।

पढ़ें :- बलिया मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी कार्रवाई, SDM और CO समेत कई सस्पेंड

पढ़ें :- यूपी: घर में सो रहीं तीन दलित बेटियों पर बदमाशों ने फेंका तेजाब, एक की हालत नाजुक

बता दें कि, ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के आवंटन के लिए गुरुवार बैठक हुई थी। इसमें एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी। दुकानों के लिये चार स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया।

दुर्जनपुर की दुकान के लिये आम सहमति नहीं बन सकी। लिहाजा दो समूहों मां सायर जगदंबा स्वयं सहायता समूह और शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि वोटिंग वही करेगा जिसके पास आधार अथवा अन्य कोई पहचान पत्र होगा।

एक पक्ष के पास अधार व पहचान पत्र मौजूद था, लेकिन दूसरे पक्ष के पास कोई आईडी प्रुफ नहीं था। इसको लेकर वहां पर विवाद हो गया। विवाद बढ़ते ही मारपीट शुरू हो गयी। देखते ही देखते एक पक्ष की ओर से फायरिंग शुरू हो गयी। दुर्जनपुर के 46 वर्षीय जयप्रकाश उर्फ गामा पाल को ताबड़तोड़ चार गोलियां मार दी गई, जिससे उनकी जान चली गयी।

सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई
सीएम योगी योगी आदित्यनाथ ने घटना के समय मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ, एसओ और सभी पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है। घटना में अधिकारियों की भूमिका साबित होने पर अपराधिक कार्रवाई के भी निर्देश दिये गए हैं। मामले में आरोपी नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद अब यूपी में पुजारी को मारी गई गोली, हालत गंभीर, लखनऊ में चल रहा उपचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...