1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलिया गोलीकांड: वारदात में इस्तेमाल रिवाल्वर बरामद, आरोपी के घर पेड़ के पास जमीन में गड़ी मिली

बलिया गोलीकांड: वारदात में इस्तेमाल रिवाल्वर बरामद, आरोपी के घर पेड़ के पास जमीन में गड़ी मिली

By शिव मौर्या 
Updated Date

बलिया। बलिया गोलीकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने हत्याकांड में प्रयोग की गयी रिवाल्वर को बरामद कर लिया है। शुक्रवार सुबह आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर के दक्षिण में नीम के पेड़ के पास जमीन में गाड़कर रखे रिवाल्वर को पुलिस ने बरामद कर लिया है। धीरेंद्र को पुलिस ने इस समय अपनी कस्टडी में लिया है।

पढ़ें :- ललितपुर में कुत्तों के झुंड ने बच्चों पर किया हमला, ढाई साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल

बुधवार की सुबह से 48 घंटे की रिमांड पुलिस को मिली है। धीरेंद्र को कस्टडी में लेने के बाद पुलिस उसे लेकर घर गई थी और झाड़ियों के साथ ही घर के कोने कोने में रिवाल्वर की तलाश की गई थी। बताया जा रहा है कि एक झाड़ी के पास से बुधवार को ही कुछ खोखे भी पुलिस को बरामद हुए थे। बता दें कि, बुधवार रात पुलिस ने धीरेंद्र से पूछताछ की।

इसके बाद सुबह सुबह एक बार फिर धीरेंद्र को लेकर पुलिस उसके घर पहुंची और उसकी निशानदेही पर घर के दक्षिण में स्थित नीम के पेड़ के नीचे मिट्टी में दबाए गए रिवाल्वर को बरामद कर लिया। बताया जाता है कि यह वही रिवाल्वर है जिसका लाइसेंस भी धीरेंद्र के पास है। पुलिस पहले ही लाइसेंस कैंसिल करने की बात कह चुकी है।

उधर, बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह का परिवार भी अपने ऊपर हुए हमले की एफआईआर दर्ज कराने अब कोर्ट पहुंच गया है। घटना के दो दिन बाद ही क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह के साथ परिवार की महिलाएं एफआईआर के लिए थाने गई थी लेकिन केस नहीं दर्ज हो सका था।

गुरुवार को परिवार की महिलाओं ने एफआईआर नहीं दर्ज होने पर आत्मदाह तक की चेतावनी दी थी। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने किसी तरह उन्हें समझाया था। शुक्रवार को धीरेंद्र की भाभी आशा ने न्यायालय में याचिका दाखिल कर एफआईआर की मांग की। उन्होंने ग्राम प्रधान समेत दो दर्जन पर आरोप लगाया है।

पढ़ें :- आज़म खान की फिर बिगड़ी तबीयत,सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...