बलिया: होमगार्ड ले रहा था वृद्धा पेंशन का लाभ, ऐस उजागर हुआ पूरा मामला, जानिए

pensan
बलिया: होमगार्ड ले रहा था वृद्धा पेंशन का लाभ, ऐस उजागर हुआ पूरा मामला, जानिए

बलिया। उत्तर प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के प्रतिजीरो टॉलरेंस की निति पर काम कर रही है। लेकिन कुछ लोग इस सिस्टम को तोड़ने में जुटे हैं। ऐसा ही मामला ​बलिया में सामने आया है। दरअसल जिले के दुबहड़ कंपनी में होमगार्ड के पद पर तैनात बरमेश्वर वर्मा विगत 8 वर्षों से वृद्वा पेंशन का लाभ ले रहा था। इसके लिए उसने अपनी उम्र 70 वर्ष दिखाई थी।

Ballia Home Guard Was Taking The Benefit Of Old Pension Ace Exposed The Whole Matter Know :

स्थानीय आरटीई एक्टिविस्ट ने इस पूरे फर्ज़ीवाड़े को उजागर किया। इसके बाद होमगार्ड की ड्यूटी पर रोक लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह सब अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा था। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मामला ठंडे बस्ते में जाते देख उसे पुनः ज्वाइन करा लिया जाता है।

इस मामले में 2 जुलाई को जब होमगार्ड कमांडेंट से बात की तो उन्होंने बताया कि यह बात सही है की बरमेश्वर वर्मा विगत 8 वर्षों से वृद्वा पेंशन का लाभ ले रहे थे, उन्हें अभी ड्यूटी पीरियड से वंचित रखा जायेगा। उक्त मामले पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इन सब से पहले होमगार्ड की ज्वाइनिंग करा ली जाती है।

 

बलिया। उत्तर प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के प्रतिजीरो टॉलरेंस की निति पर काम कर रही है। लेकिन कुछ लोग इस सिस्टम को तोड़ने में जुटे हैं। ऐसा ही मामला ​बलिया में सामने आया है। दरअसल जिले के दुबहड़ कंपनी में होमगार्ड के पद पर तैनात बरमेश्वर वर्मा विगत 8 वर्षों से वृद्वा पेंशन का लाभ ले रहा था। इसके लिए उसने अपनी उम्र 70 वर्ष दिखाई थी। स्थानीय आरटीई एक्टिविस्ट ने इस पूरे फर्ज़ीवाड़े को उजागर किया। इसके बाद होमगार्ड की ड्यूटी पर रोक लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह सब अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा था। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मामला ठंडे बस्ते में जाते देख उसे पुनः ज्वाइन करा लिया जाता है। इस मामले में 2 जुलाई को जब होमगार्ड कमांडेंट से बात की तो उन्होंने बताया कि यह बात सही है की बरमेश्वर वर्मा विगत 8 वर्षों से वृद्वा पेंशन का लाभ ले रहे थे, उन्हें अभी ड्यूटी पीरियड से वंचित रखा जायेगा। उक्त मामले पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इन सब से पहले होमगार्ड की ज्वाइनिंग करा ली जाती है।