1. हिन्दी समाचार
  2. प्याज के नेपाल निर्यात पर लगी रोक,बार्डर पर दर्जनों वाहन रुके

प्याज के नेपाल निर्यात पर लगी रोक,बार्डर पर दर्जनों वाहन रुके

Ban On Nepal Export Of Onion Dozens Of Vehicles Stopped At Border

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली: भारत से नेपाल को निर्यात होने वाली प्याज को आज भारत सरकार के निर्देश पर सोनौली कस्टम अधिकारियों ने रोकते हुए बैरियर से वापस कर दिया।

पढ़ें :- हरियाणा सरकार देगी सुशासन पुरस्कार

रविवार की दोपहर वाणिज्य मंत्रालय के तहत आने वाले विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने अधिसूचना में सभी कस्टम पोर्ट को पत्र जारी कर सभी किस्म के प्याज पर तत्काल निर्यात को रोकने का आदेश निर्गत किया । जिसको देखते हुए रविवार की दोपहर बाद नेपाल जाने के लिए पहुचे प्याज के वाहनों को कस्टम बैरियर से वापस कर दिया गया।

इससे पहले 13 सितंबर को डीजीएफटी ने प्याज के निर्यात पर अंकुश के लिए 850 डॉलर प्रति टन का न्यूनतम निर्यात मूल्य (एमईपी) तय किया था। जिसमे 26 सितंबर को राज्यों को केंद्र से प्याज खरीदने के लिए कहा था और बताया गया था कि उनकी आवश्यकताओं को तुरंत पूरा किया जाएगा। देश में इन दिनों जनता प्याज के बढ़े हुए दामों से परेशान है। देश में प्याज की कीमतें काफी तेजी से बढ़ी हैं। लोग 80 से 90 रुपए प्रतिकिलो की दर से प्याज खरीदने को मजबूर हैं।

इस सम्बंध में सोनौली कस्टम अधीक्षक ए.के द्विवेदी ने बताया की उच्चाधिकारियों द्वारा प्राप्त पत्र के बाद नेपाल जाने वाले प्याज के वाहनों को रोक दिया गया है।यह रोक अग्रिम सूचना तक जारी रहेगा।

पढ़ें :- हरियाणा में नगर निगम चुनाव के लिए 27 को वोटिंग, 30 को आएगा रिजल्ट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...