चाय वाले की बेटी से बोले राहुल गांधी, तुम तो मेरी बहन हो

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जनपद से लगभग 80 किलोमीटर दूर दुद्धी क्षेत्र में चाय की दुकान चलाने वाले बनारसी और उनकी पत्नी मंजू के लिए रविवार का दिन कुछ खास था। बनारसी के यहां खास मेहमान जो आए थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का काफिला बनारसी की चाय की दुकान पर रूका। राहुल सुरक्षा घेरा तोड़कर वाहन से उतरे और चाय मांगी।




राहुल गांधी के चाय मांगने पर बनारसी और उनकी पत्नी पहले तो आश्चर्य में पड़ गए लेकिन बाद में राहुल ने जब बातचीत शुरू की तो सामान्य हो गए। राहुल ने चाय की चुस्कियां भरते हुए बनारसी की पुत्री का नाम पूछा। बनारसी की बेटी ने जैसे ही बताया कि उसका नाम ‘प्रियंका’ है तो राहुल जोर से हंसे और बनारसी की बेटी से कहा कि तुम तो मेरी बहन हो। यह कहकर उसे गले लगा लिया। बातचीत के दौरान राहुल ने बनारसी के कामकाज और घर परिवार के बारे में जानकारी ली। राहुल को देखकर वहां भीड़ जमा हो गई। राहुल ने उनसे भी बात की। कुछ उत्साही युवाआें ने राहुल के साथ ‘सेल्फी’ भी ली।

इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जभी जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चहेते 50 लोगों का एक लाख 40 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है तो वोट भी उन्हीं से मांगें, यूपी की जनता से क्यों वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने ढाई साल केवल जुमलेबाजी में गुजार दिया। मोदी के पिक्चर में एक्टर, डायरेक्टर, निर्माता व सभी पात्र वह खुद हैं। पीएम ने बनारस और मां गंगा से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया और कहते हैं कि मैं मां गंगा का बेटा हूं। पीएम कैसे बेटे हैं, जो मां से किया एक भी वादा पूरा नहीं कर रहे हैं।




सपा-कांग्रेस गठबंधन पर राहुल ने कहा कि मैं और अखिलेश मिलकर यूपी को दुनिया की फैक्ट्री बनाने जा रहे हैं। आपको देश व विदेश में हर सामान पर ‘मेड इन यूपी’ लिखा मिलेगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि जिस मनरेगा ने लोगों को रोजगार दिया, मोदी ने संसद में उसी का मजाक उड़ाया था और कहा था कि मनरेगा देश के लिए कलंक है।