1. हिन्दी समाचार
  2. बांग्लादेश के खिलाड़ियों की खत्म हुई हड़ताल, भारत दौरे का रास्ता साफ

बांग्लादेश के खिलाड़ियों की खत्म हुई हड़ताल, भारत दौरे का रास्ता साफ

By रवि तिवारी 
Updated Date

Bangladesh Cricketers India Vs Bangladesh T20 Shakib Al Hasan Bangladesh Cricket Board

नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा सभी मांगो को मानने के बाद बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने हड़ताल को खत्म करने की घोषणा की है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने खिलाड़ियों की 11 में से 9 मांगें मान ली हैं। इसमें मैच फीस बढ़ाना भी शामिल है। बुधवार देर रात प्लेयर्स और बीसीबी के बीच करीब दो घंटे बंद कमरे में बातचीत हुई। इसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने हड़ताल वापस लेने और भारत दौरे पर जाने की जानकारी दी।

पढ़ें :- कोरोना के नए स्‍ट्रेनों पर भी असरदार है कोवैक्सिन, भारत बायोटेक का दावा

बैठक के बाद सुलझा विवाद

बुधवार की देर रात बांग्लादेश के क्रिकेटरों और बोर्ड के पदाधिकारियों के बीच लंबी बैठक हुई। इस बैठक में खिलाड़ियों ने बोर्ड से अपनी मांगों को स्वीकार कराया और फिर हड़ताल वापस ले ली। बैठक के बाद क्रिकेटरों ने इस बात का खुलासा किया कि उनकी ज्यादातर मांगें बोर्ड ने मान ली हैं। शाकिब अल हसन ने कहा, “बैठक में बीसीबी अध्यक्ष और निदेशक ने हमारी मांगों को ध्यान से सुना और उन्होंने हमें विश्वास दिलाया कि वे इन सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश करेंगे।”

मान ली गईं 11 में से 9 मांगें

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हुसैन ने बताया है कि बीसीबी ने क्रिकेटरों की 11 में से 9 मागों को स्वीकार किया है, जिनको पूरा किया जाएगा। खिलाड़ी और बोर्ड के बीच हुए समझौते के बाद बीसीबी भी तनावमुक्त हो गया है, क्योंकि बोर्ड बीसीसीआइ से पंगा नहीं ले सकता। बांग्लादेश और भारत के बीच 3 नवंबर से टी20 सीरीज शुरू होनी है। बीसीसीआइ किसी भी प्रकार से सीरीज नहीं रद कर सकती। ऐसे में शाकिब ने बताया है कि खिलाड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलेंगे और 25 अक्टूबर से भारत दौरे के लिए कैंप शुरू होना है।

पढ़ें :- दुखद : रात भर संक्रमित भाई के शव के साथ रोया, सुबह दोनों की साथ में उठी अर्थी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X