बांग्लादेश: खाने के लिए मची लूट, भगदड़ में 10 की मौत, 50 घायल

bangladesh

नई दिल्ली। बांग्लादेश में चटगांव के एक पूर्व महापौर की अंतिम यात्रा के दौरान आज भगदड़ मचने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गये। मृतकों में ज्यादातर हिन्दू हैं। अधिकारियों को मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि शहर के जमाल खान क्षेत्र के एक सम्मेलन केन्द्र में हुई इस घटना में कई अन्य घायल हुए हैं। ढाका ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, अधिकारियों को मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि शहर के जमाल खान क्षेत्र के एक सम्मेलन केन्द्र में हुई इस घटना में कई अन्य घायल हुए हैं।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने प्रमुख एजेंसी से बात करते हुए कहा, ‘हमें मिली सूचना के अनुसार, दस लोगों की मौत हुई है।’ प्रवक्ता ने कहा कि यह हादसा रीमा सामुदायिक केन्द्र में उस समय हुआ जब पूर्व महापौर और सत्तारूढ अवामी लीग नेता मोहिउद्दीन चौधरी के लिए प्रार्थना के दौरान ज्यादातर हिन्दुओं को भोजन परसा जा रहा था।

{ यह भी पढ़ें:- सरकारी नौकरियों में खत्म हुआ आरक्षण, विरोध-प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश सरकार का बड़ा फैसला }

यह घटना दो मंजिला इमारत के प्रवेश द्वार पर हुई। चटगांव से मिली शुरूआती खबरों मे कहा गया कि मारे गये लोगों में नौ हिन्दू जबकि एक बौद्ध है। चटगांव मेट्रोपोलिटन अवामी लीग प्रमुख चौधरी ने 16 साल तक शहर निगम में सेवाएं दीं। उनका शुक्रवार को 73 साल की उम्र में निधन हो गया था।

{ यह भी पढ़ें:- 1 लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश पहुंचे: संयुक्त राष्ट्र }

नई दिल्ली। बांग्लादेश में चटगांव के एक पूर्व महापौर की अंतिम यात्रा के दौरान आज भगदड़ मचने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गये। मृतकों में ज्यादातर हिन्दू हैं। अधिकारियों को मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि शहर के जमाल खान क्षेत्र के एक सम्मेलन केन्द्र में हुई इस घटना में कई अन्य घायल हुए हैं। ढाका ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, अधिकारियों को मृतकों की संख्या बढ़ने की…
Loading...